अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      नालंदा में एक करोड़ की जब्त शराब हुआ जमींदोज

      बिहारशरीफ(प्रमुख संवाददाता)।एक समय छलका करती थी,
      मेरे अधरो पर हाला,
      एक समय झूमा करता था
      मेरे हाथों पर प्याला
      आज बनी हूँ निर्जन मरघट
      एक समय थी मधुशाला”
      डा0 हरिवंश राय बच्चन की रचित मधुशाला की यह पंक्तियां नालंदा में बेबडो के लिए सटीक बैठती है।अब नालंदा में बरामद शराब का हश्र काफी बुरा होना है।

      नालंदा में नयी उत्पाद नीति के तहत अब जब्त शराब को लगाया जा रहा है ठिकाने ।

      nalanda wine1पिछले साल बिहार में शराब बंदी कानून के बाद नालंदा में शराब की बिक्री और बरामदगी का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ा ।जिसका परिणाम रहा कि नालंदा में हर रोज किसी न किसी थाना क्षेत्र में शराब की खेप बरामद होने लगी।पुलिस द्वारा बरामद शराब ही पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ था ।

      वैसे भी थाने में जगह नही होती है।वही शराब थाने की शोभा बना हुआ था । लेकिन थाने में में शोभा बनी शराब को नष्ट करने का फैसला जिला प्रशासन ने लिया है। लगभग एक करोड़ की बरामद शराब को नष्ट किया गया है।

      नालंदा के बिहारशरीफ, सारे ,चंडी और भागनविगहा में थाने की शोभा बढ़ा रहे शराब को जमींदोज करने का सिलसिला शुरू हो गया है। 24 घंटे के अंदर नालंदा में लगभग एक करोड़ की बरामद शराब को जेसीबी के माध्यम से नष्ट किया जा रहा है । नालंदा डीएम ने सारे में 712 बोतल और बिहारशरीफ में जब्त शराब को नष्ट करने का आदेश दिया था ।

      वही चंडी थाना में एक कंटेनर में रखे 524 कार्टन विदेशी शराब की एक बड़ी खेप को नालंदा एसपी कुमार आशीष के नेतृत्व में जेसीबी मशीन के माध्यम से जमीन के अंदर दबा दिया गया ।चंडी थाना क्षेत्र में लगभग 3186 लीटर शराब को नष्ट किया गया। वही भागनविगहा में भी जब्त शराब को नष्ट किया।

      इधर नालंदा एसपी ने कहा कि अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी तथा शराब माफियाओ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

      नालंदा के सभी 36 थानों में किसी न किसी रूप में बरामद शराब को नष्ट किया जाना है। लेकिन उन जब्त वाहनों का क्या किया जाएगा जो शराब के साथ बरामद किया गया है?

      लेकिन नालंदा में इस बात से भी इंकार नही किया जा सकता है, कि एक ओर शराब को नष्ट किया जा रहा है तो दूसरी तरफ शराब बरामद होने का सिलसिला शायद ही थमे !

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!