अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      नालंदा पुलिस को मिली बड़ी सफलता- पैक्स गोदाम से शराब की बड़ी खेप बरामद , फ्रीज से ढोयी जा रही थी शराब! 

      nalanda chandi polce wine red1बिहारशरीफ (जयप्रकाश नवीन )। सुनने और पढने में थोड़ा अजीब लगे कि जिस फ्रीज का उपयोग लोग  पानी ठंडा करने तथा अन्य खाद्य पदार्थ को सुरक्षित रखने के लिए करते हैं। उसी फ्रीज का उपयोग शराब माफिया शराब का कारोबार करने में उपयोग कर रहे हैं। फ्रीज की आड़ में शराब का गोरखधंधा करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश नालंदा पुलिस ने की है।

      नालंदा पुलिस को गुरुवार को एक और बडी कामयाबी मिली, जब चंडी थाना क्षेत्र के रूखाई में स्थित पैक्स गोदाम में भारी मात्रा में पुलिस को अंग्रेजी शराब का जखीरा मिला।

      पुलिस ने पैक्स गोदाम से लगभग 100 कार्टन से ज्यादा शराब बरामद की। मौके पर नालंदा पुलिस कप्तान कुमार आशीष तथा डीएसपी प्रवेन्द्र भारती पहुँचे तथा मामले की छानबीन की।

      पुलिस ने दो वाहन भी जब्त किया है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि जब्त वाहन से ही शराब की ढूलाई हो रही थी। सबसे बड़ी बात गाँव की घनी आबादी में शराब का कारोबार चल रहा था लेकिन, गाँव वाले को इसकी भनक तक नही लगी।

      nalanda chandi polce wine redगुरुवार को सुबह गाँव में खबर फैली की गांव के ऐतिहासिक तालाब के पास बड़ी संख्या में लावारिश स्थिति में लगभग 45 फ्रीज फेंका हुआ है। यह खबर गाँव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। चंडी थानाध्यक्ष कमलजीत सूचना पाकर गाँव पहुँचे तथा मामले की छानबीन शुरू कर दी।

      उन्होंने फ्रीज का निरीक्षण किया तो सभी फ्रीज खराब और रद्दी हालत में बोरे में सील बंद था । उन्होंने दो चार फ्रीज को खोलकर देखा लेकिन उसमें कुछ नही मिला। सभी बंद फ्रीज के बोरे पर ओनकार गारमेंट सीएनडी लिखा हुआ है।

      लेकिन थानाध्यक्ष कमलजीत का दिमाग खटखटकने लगा कि लगभग 40-45 की संख्या में कबाड में फेंके गए फ्रीज का इस्तेमाल कोई ऐसे कैसे कर सकता है। उन्होंने गाँव के लोगों से बारीकी से पूछताछ की तो चौकेने वाली बात सामने आई।

      लोगों ने बताया कि आए दिन आधी रात के समय तालाब के पास शराब की खेप उतरती है और दूसरी जगह भेजी जाती रही है। हो सके इस मामले में भी शराब माफिया का हाथ हो सकता है।

      पुलिस फ्रीज की गुत्थी सुलझाने में ही लगी थी कि पुलिस को गुप्त सूचना मिलती है कि गाँव के पैक्स गोदाम में शराब की बड़ी खेप जमा कर रखी गई है। जब थानाध्यक्ष ने पैक्स गोदाम का ताला तुडवाया तो उनके भी होश फाख्ता हो गए। गाँव की घनी आबादी में बड़ी मात्रा में शराब का कारोबार चल रहा था। उक्त गोदाम में लगभग 100 से ज्यादा कार्टन में रखे हजारों लीटर शराब बरामद हुई।

      पुलिस ने लगभग तीन बोरा शराब पैकिंग के रैपर भी जब्त की।सभी बरामद शराब हरियाणा निर्मित है तथा रैपर पर झारखंड उत्पाद विभाग की मुहर है।

      चंडी के रूखाई में बड़ी मात्रा में शराब की खेप मिलने की सूचना पर पुलिस कप्तान कुमार आशीष पहुँच कर मामले की छानबीन की। एसपी कुमार आशीष ने पत्रकारों को बताया कि बरामद शराब हरियाणा मेड है तथा इसको अरूणाचल प्रदेश में भेजने की योजना शराब माफियाओ की थी। लेकिन पहले ही वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

      एसपी ने बताया कि पैक्स गोदाम को गाँव के ही कपीश कुमार लिए हुए था ।इस मामले में उसकी संलिप्ता सामने आई है। कुमार आशीष ने शराब पकड़ने में शामिल चौकीदारो को एक -एक हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। उधर डीएसपी और थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में दो वाहन भी जब्त किए गए है। एक लाल रंग की गिटज वाहन है जिस पर डिफेंस लिखा हुआ  है, दूसरा आल्टो है।

      चंडी पुलिस द्वारा बरामद शराब जिनमें 48 कार्टन 180 एमएल तथा 15 कार्टन 750 एमएल के है। साथ ही 50 बोरे में भी शराब बरामद की है। सभी शराब एक ही कंपनी रायल स्टाइल की है। पुलिस ने खेत में छुपाकर रखे दो बोरे शराब भी बरामद की है। गाँव में और शराब भिलने की संभावना से पुलिस ने इंकार नही किया है। गाँव में इस तरह शराब मिलने से लोगों में आश्चर्य दिख रहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!