अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      नालंदा डीएम की बड़ी कार्रवाई, पर्यवेक्षण गृह अधीक्षक समेत 8 कर्मी गए जेल

      सीसीटीवी फुटेज की जांच में पाया गया कि एक आरोपी के परिजन ने 10 मई को पर्यवेक्षण गृह में कुछ सामान लाकर दिया। इसकी विधिवत जांच होमगार्ड के जवानों ने अधीक्षक के कहने पर नहीं की….

      jailनालंदा दर्पण। रविवार की देर रात दीपनगर स्थित पर्यवेक्षण गृह से फरार चार किशोर के मामले में डीएम ने बड़ी कार्रवाई की है। उनके निर्देश पर पुलिस ने पर्यवेक्षण गृह के अधीक्षक दीर्घराज सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

      बता दें कि रविवार की देर रात चारों किशोर बाथरूम के गलियारे की खिड़की का ग्रिल काटकर फरार हो गए थे। इसकी सूचना मिलते ही डीएम योगेंद्र सिंह, एसपी नीलेश कुमार, डीडीसी राकेश कुमार, प्रधान न्यायाधीश किशोर न्याय परिषद मानवेंद्र मिश्र, एसडीओ सदर व अन्य पदाधिकारियों ने सोमवार की सुबह पर्यवेक्षण गृह पहुंचकर मामले की जांच की थी।

      सीसीटीवी फुटेज व अन्य माध्यमों से की गई प्रारंभिक जांच में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए।

      nalanda dm action

      सीसीटीवी फुटेज की जांच में पाया गया कि एक आरोपी के परिजन ने 10 मई को पर्यवेक्षण गृह में कुछ सामान लाकर दिया था। जिसकी विधिवत जांच होमगार्ड के जवानों ने नहीं की। पूछताछ में यह भी पता चला कि अधीक्षक के कहने पर होमगार्ड के जवानों ने लाए गए सामान की जांच नहीं की।

      डीएम के निर्देश पर प्रभारी सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई ब्रजेश मिश्रा ने दीपनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद पर्यवेक्षण गृह के अधीक्षक दीर्घराज, रसोइया सुनील सिंह, हेल्पर अश्विन कुमार, आंतरिक सुरक्षा गार्ड प्रेमकांत तथा होमगार्ड राजाराम प्रसाद, राजकुमार प्रसाद, सुंदरलाल एवं विनोद रविदास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!