अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      नालंदा के लहेरी थाना में एसपी के हाथों दर्ज हुआ पहला ऑनलाइन एफआईआर

      बिहारशरीफ (संवाददाता/एम फिरदौसी)। नालंदा जिले में ऑनलाइन एफआईआर दर्ज करने का सिस्टम जिले में शुरू कर दिया गया है। शुक्रवार को पहला एफआईआर नगर और लहेरी थाने में दर्ज की गई। जिसकी शुरूआत पुलिस कप्तान कुमार आशीष ने की।

      इसके साथ ही जिला क्राइम कंट्रोल ट्रैकिंग सिस्टम से जुड़ गया। केंद्र सरकार की प्रस्तावित नीति के तहत देश के सभी थानों को ऑनलाइन जोड़ने की योजना तैयार की गई है।

      जिले में योजना को कार्य रूप देने के लिए मुख्यालय डीएसपी कुंदन कुमार सिंह को नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है। योजना के प्रारंभिक चरण में 35 थानों में कम्प्यूटर सेट, प्रिंटर समेत अन्य संसाधन उपलब्ध कराया गया है। प्रारंभिक चरण में नगर, लहेरी, महिला और सोहसराय थाने को इन्टरनेट से जोड़ा गया है।

      एसपी ने बताया कि नगर थाना में 6 और लहेरी थाना में दो ऑनलाइन एफआईआर दर्ज कर सीसीटीएनएस की शुरूआत कर दी गई है। शेष थानों में भी जल्द ही यह व्यवस्था लागू की जाएगी। 20 एक्जक्यूटिव असिस्टेंट की बहाली विभिन्न थानों में की गई है। जिन्हें पटना के विशेषज्ञ द्वारा प्रशिक्षित भी किया गया है। जिले में ऑनलाइन एफआईआर दर्ज होना ऐतिहासिक कदम की शुरूआत है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!