अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      नालंदा के पावापुरी मेडिकल काँलेज में आईपीडी सेवा शुरू

      नालन्दा ( रामविलास ) । पावापुरी के वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान में आज से आईपीडी सेवा शुरू हो गई है । इस सेवा के शुरू होने से स्थानीय लोगों में काफी खुशी है । इसका उद्घाटन संस्थान के प्राचार्य डॉक्टर जेके दास ने फीता काटकर के किया ।

      इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यहां पहले से ओपीडी सेवा मरीजों को मिल रही है । आज से आई पी डी सेवा शुरू की गई है। इस अस्पताल में एक्सरे की सेवा उपलब्ध करा दी गई है। शीघ्र ही अल्ट्रासाउंड और पैथोलॉजी की व्यवस्था कराई जाएगी ।

      उन्होंने कहा कि पावापुरी का यह वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान उच्चकोटि का मेडिकल कॉलेज है। इस अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा मरीजों का इलाज कराया जाएगा।

      उन्होंने कहा कि जब यह अस्पताल पूर्ण रूप से स्थापित हो जाएगा तो नालंदा, नवादा , शेखपुरा एवं आसपास के जिलों के मरीजों को पटना और दिल्ली जाने की जरूरत नहीं होगी। इससे मरीजों और उनके परिजनों को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक बचत होगी ।

      उन्होंने बताया कि फिलहाल इस अस्पताल में अभी अपेंडिक्स, हार्निया, हाइड्रोसिल आदि का ऑपरेशन किया जाएगा।

      उन्होंने बताया कि पावापुरी मेडिकल कॉलेज में शीघ्र ही इमरजेंसी इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इससे आपातकाल में आए गंभीर मरीजों के लिए काफी सहूलियत होगी।

      यहां तीन पाली में चिकित्सक , नन मेडिकल स्टाफ ड्यूटी पर तैनात रहेंगे और मरीजों की जरूरत के अनुसार अपनी सेवा उपलब्ध कराएंगे।

      इस अवसर पर अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर ज्ञान भूषण , डॉ पीके चौधरी, डॉ अशोक कुमार सिंह, डाँ बीरेन्द्र प्रसाद, l डॉ शरफुद्दीन, डॉ के के मणि सहित कई चिकित्सक मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!