अन्य
    Tuesday, April 16, 2024
    अन्य

      नालंदा के नगरनौसा में प्रधानमंत्री उज्ववला योजना में भारी फर्जीबाड़ा

      nagarnaussa gas scandle1नगरनौसा, नालंदा (संवाददाता)। गरीब परिवारों की महिलाओं के चेहरों पर खुशी लाना एवं महिलाओं को जल्‍द से जीवाश्म ईंधन से छुटकारा दिलाने के उद्देश्य से पूरे देश मे शुरू की गयी  भारत सरकार की महत्वकांक्षी  प्रधानमंत्री उज्ववला योजना नगरनौसा प्रखंड में फर्जीवाड़ा का भेट चढ गया है। उपभोग्ता को पता भी नही हैं और उनके नाम से पहले से ही गैस कलेक्शन चालू हो गया है।

      इस फर्जीबाड़े का खुलासा तब हुआ, जब प्रखंड क्षेत्र के महान्नपुर गांव निवासी राजकुमारी देबी ने बीपीएल परिवार के तहत महिलाएं को मिलने बाली प्रधानमंत्री उज्ववला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन लेने शक्ति एचपी गैस एजेंसी सैदनपुर गई। जहां उन्हें पता चला कि उनके नाम से पहले से ही एचपी गैस एजेंसी सैदनपुर कनेक्शन पहले से ही स्वीकृत है, जिसका उपभोग्ता नम्बर 15102700 20005000000130000302 हैं।

      पीड़िता राजकुमारी देबी ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्ववला योजना के तहत मुफ़्त में मिलने बाली गैस कनेक्शन को लेने के लिए कनेक्शन में लगने बाले जरूरी कागजात आधार कार्ड, पासबुक, उजला कार्ड, फोटो आदि जरूरी दस्तावेज उसके पास है तो फिर यह गैस कनेक्शन मेरे नाम से NAGANAUSA CRIMEएक्टीभ कैसे हो गई। कहीं न कहीं गैस एजेंसी की मिलीभगत से यह सब ऐसा हुआ है। खुद के साथ हुए इस फर्जीबाड़ा से महिला सकते में है और वह यह नहीं समझ पा रही है कि आख़िर ये सब कैसे हो गया?

      बहरहाल, नगरनौसा प्रखंड में इस तरह के फर्जीबाड़ा व्यापक पैमाने पर होने की सूचना है। अगर इसकी जांच हुई तो एक बड़ा सरकारी गैस कनेक्शन घोटाला उभर कर सामने आना तय है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!