अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज को नये साल मिलेगी शिक्षकों का सौगात

      चंडी (संजीत)। स्थानीय नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज में पिछले आठ साल से इंजीनियरिंग छात्र शिक्षकों की कमी से जूझ रहे थे। लेकिन नए साल में इस कॉलेज में छात्रों को नया सौगात मिलने जा रहा है।

      chandi nalanda collageनालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज में मानव संसाधन विकास मंत्रालय के टेक्निकल एजुकेशन क्वालिटी इम्प्रूवमेंट प्रोगाम के तहत 39 शिक्षक मिले है शिक्षकों को तीन साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर बहाल किया गया है।

      बताते चलें कि कॉलेज में लगभग 1 हज़ार से ज्यादा छात्र है इन्हें पढ़ाने के लिए 64 पद स्वीकृत है मगर कॉलेज में स्थायी शिक्षक केवल छह ही है। बाकि सभी 30 शिक्षक गेस्ट फैकल्टी के बदौलत यहां का पढ़ाई चल रहा है।

      ऐसे में स्टूडेंट्स को पढ़ने में काफी समस्या का सामना करना पड़ता है । शिक्षक की समस्या के साथ साथ अन्य समस्या को लेकर छात्र धरना भी दिये थे। अब शिक्षकों की बहाली से छात्रों की समस्या दूर हो जाएगी।

      इन विभागों में हुई बहाली – इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स – 07, सिविल – 07, कम्प्यूटर – 07, मैकनिकल- 08, फिजिक्स- 02, केमिस्ट्री- 03, इंग्लिश- 02, मैथ- 03 अब कॉलेज का एक्रीडेशन कराना होगा।

      प्रिंसिपल डॉ सीबी महतो ने बताया कि कॉन्ट्रैक्ट पर बहाल हुए शिक्षकों को 5 फरबरी तक योगदान दे देना है। गवरमेंट का निर्णय हुआ है कि एम टेक की पढ़ाई के लिए एक्रीडेशन कराना है । कॉलेज का यह पहला लक्ष्य है ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!