अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज में बिजली-पानी को लेकर छात्रों का हंगामा और तालाबंदी

      बिहारशरीफ संवाददाता )। नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों की परेशानी शायद कम होने का नाम ही नही ले रहा है। सात साल तक उधार के कॉलेज में बिना किसी आधार भूत संरचना के छात्रगण पढ़ाई कर पास आउट हो गए।

      chandi itमगध महाविद्यालय में जब नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज चल रहा था, उस समय भी छात्रों ने भूख हड़ताल, सड़क जाम, सीएम का घेराव और न जाने कितने धरने प्रदर्शन कर ओएसडी सीबी महतो और कॉलेज प्रबंधन को नाक में दम कर रखा था ।

      अब तो नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज का अपना भवन है। जिसके बारे में शुरू से कहा जाता रहा था कि नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज एम आई टी मुज्जफफरपुर के बाद दूसरा बड़ा तकनीकी कॉलेज है। बाबजूद यहां भी छात्रों को भूलभूत सुविधाएँ नही मिल पा रही है।

      नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज में एक बार फिर से छात्रों का गुस्सा उबाल पर देखा गया। इस बार छात्रों ने अपने ही भवन के हॉस्टल में बिजली पानी और भोजन की मांग को लेकर जबरदस्त हंगामा किया तथा कॉलेज में तालाबंदी कर दी।

      छात्रों ने आरोप लगाया कि कॉलेज प्रबंधन इन सब की सुविधा के लिए अतिरिक्त पैसे की मांग करता है तथा आवाज उठाने पर कॉलेज से निकाल देने की धमकी देकर छात्रों को चुप करा दिया जाता है ।

      नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रावास में रहने वाले छात्रों का कहना है कि कहने को वे सब छात्रावास में रह रहे हैं। लेकिन मूलभूत सुविधाओं की घोर कमी है। बिजली पानी का कुछ भी कहना नही। बिजली नही रहने और पानी की सुविधा नही होने से छात्रों और छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वही कॉलेज में छात्रों के लिए किसी प्रकार से चिकित्सा की व्यवस्था नही है। बीमार पड़ने पर छात्र ही टांग कर अस्पताल ले जाकर ईलाज कराते हैं । इन सब मुद्दों को लेकर कई बार कॉलेज के प्राचार्य से लिखित आवेदन देकर सुविधाओं की मांग की गईं। लेकिन कॉलेज प्रबंधन किसी भी प्रकार से उनकी मदद नही करना चाहता है।

      छात्रों ने आरोप लगाया कि इन सब सुविधाओं को लेकर अतिरिक्त पैसे की मांग की जाती है। छात्रों को आवाज उठाना भी यहां महंगा पड़ रहा है, शिकायत करने पर कॉलेज से निकाल देने की धमकी दी जाती है या फिर कारण पृच्छा की जाती है ।

      छात्रों द्वारा कॉलेज में हंगामा किए जाने की खबर पर कुछ शिक्षक छात्रों को समझाने के लिए आए , लेकिन छात्रों के गुस्से को देखते हुए शिक्षक खिसक लिए ।

      छात्र अभिषेक भारती, अतुल ,प्रियंका, निधि,  लाखी,  तरूण , चंचल तथा चंद्रशेखर आदि ने   कहा कि जब तक कॉलेज प्रबंधन उनकी मांगे नहीं मानेगा तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!