अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      नालंदाः चोर-उच्चकों की भी बल्ले-बल्ले, निशाने पर जेवर कारोबारी

      एक तरफ कड़ाके की ठंड व घने कोहरे के बीच जहां नालंदा पुलिस महकमा दारु-बालू के खेल में मग्न है, वहीं यहां सर्वत्र चोरों की भी बल्ले-बल्ले दिख रही है……”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार थाना क्षेत्र में दो दुकानों से 10 लाख से अधिक की चोरी की के घटना के बाद एकंगरसराय नगरडीह बाजार स्थित माँ मथुरासनी ज्वेलर्स दुकान से तीन लाख की संपति उड़ा कर चलते बने और किसी को इसकी भनक तक न चली।nalanda over crime1

      चोरों ने विनोद प्रसाद की इस जेवर दुकान के शटर को गैस से काट कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। व्यवसायी संघ का आरोप है कि स्थानीय चौकीदार यहां कभी अपनी ड्यूटी नहीं करता है।

      बता दें कि बिहार थाना के चौक बाजार स्थित जेवर दुकान का शटर तोड़कर चोरों ने नकद व जेवर चुरा लिये। इधर अम्बेर मोड़ के पास वेंटिलेटर तोड़कर चोर मिठाई दुकान के अंदर घुसे और 20 हजार रुपये चुरा लिए। जेवर दुकान में चोरी करते कुछ बदमाशों की तस्वीर में सीसीटीवी में कैद हुई है।

      दोनों दुकानदारों ने एफआईआर के लिए थाने में आवेदन दिया है। हैरत की बात है कि शहर की मुख्य सड़कों पर चोरी की वारदात हुई और पुलिस को जानकारी नहीं जबकि पुलिस दिन-रात गश्ती का दावा करती है।

      स्थानीय लोगों का कहना है कि मुख्य सड़कों पर ही इस तरह की घटनाएं होती है। गलियों में तो पुलिस पहुंच भी नहीं पाती है। थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर पुलिस चोरों की तलाश में जुट गयी है।

      चौक बाजार के जन्नत ज्वेलर्स में चोरों ने पहले सेंधमारी करने की कोशिश की। विफल हुए तो शटर का ताला काट दिया और ग्रिल गेट को उखाड़ दिया। संचालक मो. सोनू के भाई सुबह में दुकान खोलने पहुंचे तो उन्हें चोरी की जानकारी हुई।

      nalanda over crime2

      संचालक ने बताया कि तिजोरी तोड़कर चोरों ने 5 लाख रुपये नकद और करीब 5 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवर चुरा लिये। 10 लाख रुपये से अधिक की चोरी होने का अंदेशा है। जानकारी पाकर घटनास्थल पर व्यवसायियों की भीड़ जुट गयी।

      सूचना पाकर पुलिस भी जांच के लिए पहुंची। पड़ोस की एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में पहरा दे रहे एक चोर की तस्वीर कैद हुई है। चोरों ने करीब एक घंटे तक चोरी की घटना को अंजाम दिया।

      अम्बेर मोड़ अवस्थित आदित्या स्वीट्स के संचालक मुकेश कुमार के अनुसार मंगलवार की सुबह दुकान खोली तो देखा कि गल्ले का ताला टूटा हुआ था। चोर दीवार में बने वेंटिलेटर को तोड़कर अंदर घुसे। गल्ले का ताला तोड़कर 20 हजार रुपये नकद चुरा लिये। कई अन्य सामान भी गायब हैं।

      थाना से कुछ मीटर की दूरी पर मेन सड़क पर हुई चोरी की इस घटना से लोग हैरान हैं और पुलिस पर गश्ती में लापरवाही करने लगा रहे हैं।nalanda over crime11

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!