अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      नालंदाः कंटेनर से 354 कार्टनविदेशी शराब बरामद, पांच गिरफ्तार, दो वाहन जब्त

      नालंदा। ( चंडी से जयप्रकाश जी की रिपोर्ट)। बिहार में शराब बंदी कानून की निकल रही है हवा,वो भी सीएम के गृह जिले में ।जिले में आए दिन शराब बरामद हो रही है ।कहने को तो राज्य में पूर्ण शराब बंदी है ।बजाप्ता इसके लिए कठोर कानून भी बनाए गए है, लेकिन धंधेबाज है कि मानते नहीं ।सरकार डाल-डाल तो धंधेबाज पात-पात वाली कहावत चरितार्थ किए हुए हैं ।

      धंधेबाज भी काफी शातिर दिमाग के होते है।दूसरे राज्यों से चोरी छिपे और एक से एक टेक्निक लगाकर शराब की बिक्री कर रहे हैं ।यह अलग बात है कि कभी न कभी वे पुलिस के हत्थे चढ़ जा रहे हैं ।

      chani-wineनालंदा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी उस समय हाथ लगी जब हरियाणा से नालंदा आ रही एक कंटेनर में बड़ी मात्रा में शराब की खेप लाई जा रही थी।पुलिस ने जाल बिछा कर कंटेनर में छिपा कर रखी 354 कार्टन के साथ दो वाहन समेत पांच लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

      शनिवार को नालंदा पुलिस कप्तान कुमार  आशीष  ने चंडी थाना में संवाददाताओं को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिलीं थी कि हरियाणा से एक कंटेनर जिसमें शराब छिपाकर बिहारशरीफ -दनियांवा मार्ग से नालंदा आ रही है ।

      रास्ते में लोग शराब की डीलिवरी करते आ रहे हैं ।इसी सूचना पर एसडीपीओ के नेतृत्व में एसटीएफ और चंडी पुलिस ने चंडी थाना क्षेत्र के चिरैया पुल के पास  वाहनों की जांच शुरू कर दी ।

      पुलिस ने एक कंटेनर को रूकवाकर उसकी तलाशी ली तो कंटेनर के अंदर भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की गई ।पुलिस ने तत्काल कंटेनर चालक को हिरासत में ले लिया।

      गिरफ्तार चालक कहार थाहा,छोटी मस्जिद कलकत्ता निवासी अफसर हुसैन की निशान देही पर पीछे से आ रही एक पिकअप वैन BR21 GA3036 तथा एक बाइक BR21N4289पर सवार लोगों को गिरफ्तार किया गया ।जिनकी पहचान नूरसराय के ककडिया निवासी संजीत कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, लहेरी थाना क्षेत्र के भरावपर के राकेश कुमार, रामचंद्र पुर के रिशु कुमार, मुरारपुर के मिथुन कुमार के रूप में की गई है ।

      पुलिस कप्तान ने बताया कि गिरफ्तार संजीत कुमार सिंह पहले में शराब के धंधे में लिप्त रहा है तथा जेल की हवा भी खा चुका है ।नालंदा एसपी ने बताया कि इस शराब की इस खेप का मुख्य सरगना बरही निवासी पंकज सिंह है । जो शराब की सप्लाई करता है ।पुलिस उसके ठिकाने पर छापेमारी कर रही है ।

      एसपी ने कहा कि इस धंधे में संलिप्त और लोगों की पहचान की जा रहीं है ।

      पुलिस ने उक्त कंटेनर से 354 कार्टन में रखे 6468 बोतल शराब जब्त की।जो लगभग 3186 लीटर बताई जाती है ।

      इस छापेमारी दल में हिलसा एसडीपीओ प्रमेन्द्र भारती ,चंडी थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार सहित एसटीएफ की टीम शामिल थी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!