अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      नाबालिग की शादी के मामले में माता-भाई समेत जेल गया दुल्हा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज।  सरायकेला जिला बाल कल्याण विभाग द्वारा नाबालिक बच्ची के शादी कराए जाने के आरोप में माता समेत आरोपी भाई और दुल्हे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 दिन पूर्व सरायकेला थाना अंतर्गत चमारू गांव में नाबालिक बच्ची की मां बुटकी कालिंदी के द्वारा अपने नाबालिक बेटी की जबरन शादी किए जाने की जानकारी जिला बाल कल्याण पदाधिकारी और बाल संरक्षण पदाधिकारी को प्राप्त हुई।

      sarikela news2

      इसके बाद जिला बाल कल्याण पदाधिकारी ने बच्ची के परिजनों को बाल विवाह रोकने और बाल विवाह से होने वाले समस्याओं से अवगत कराया।

      वहीं बच्ची के माता-पिता ने लिखित प्रतिवेदन में इस बात को साफ किया था कि वे अपनी बच्ची की शादी नहीं करेंगे। लेकिन ठीक उसी रात जबरन चोरी छुपे आरोपी माता और भाई द्वारा नाबालिग बेटी की शादी करा दी गई।

      इधर मामले की जानकारी होने के बाद गम्हरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी के लिखित आवेदन के बाद नाबालिग बच्ची की मां बुटकी कालिंदी, भाई प्रेमचंद कालिंदी को गिरफ्तार कर जेल भेज गया।

      साथ ही नाबालिग से शादी कर रहे लड़के पारित कालिंदी और लड़के के पिता अली कालिंदी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

      इधर इस मामले के बाद जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी महावीर महतो ने बताया कि नाबालिक बच्ची के शिक्षा और देखरेख की जिम्मेदारी जिला प्रशासन और बाल संरक्षण विभाग करेगी।

      इसके तहत अब नाबालिग बच्ची का नामांकन कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में होगा और आगे बच्ची का भरण-पोषण भी किया जाएगा।

      कहते हैं… जिला बाल कल्याण पदाधिकारी संजय ठाकुर…..

      कहते हैं… बाल संरक्षण पदाधिकारी महावीर महतो……

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!