अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      नाबालिक छात्रा की थाने में शादी को लेकर सीएम गंभीर, बोले- दोषी बख्शे नहीं जाएंगे, जमशेदपुर डीसी को दिया जांच का जिम्मा

      सीएम रघुवर दास जमशेदपुर में है। इस दौरान नए वर्ष पर झारखंड के जनता को शुभकामना दी और 4 साल के कार्यों को गिनाया। वही कहा कि 2019 किसानों का वर्ष होगा….”

      जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। रोजगार के सवाल के जवाब में सीएम बिदकते नजर आए और कहा कि बेरोजगारी एक प्रक्रिया है और यह प्रक्रिया लगातार चलती रहती है।

      cm raghubar 1बता दें कि रघुवर सरकार 35 लाख लोगों को रोजगार देने का दावा कर रही है कि 4 साल में रघुवर सरकार ने 35 लाख लोगों का को रोजगार दिया है और आगामी 10 जनवरी को 1 लाख और युवाओं रोजगार देने की बात उन्होंने कही।

      सीएम ने ऐलान किया है कि 2019 संथाल परगना में जलमार्ग सेवा शुरू हो जाएगा। गंगा से सभी नदियों को जोड़ा जाएगा।

      सीएम ने कहा 2019 में सीएम सुकन्या योजना की शुरुआत की जाएगी, ताकि बच्चियों को  शिक्षा का पूरा अधिकार मिल सके और इसके लिए सरकार जन्म से लेकर ग्रेजुएशन और शादी तक पैसा देगी।

      सीएम ने कहा कि मातृत्व मृत्यु दर में कमी नहीं आई है, जबकि शिशु मृत्यु दर में पहले के अपेक्षा में काफी कमी आई है और यह सुकन्या योजना मातृत्व मृत्यु दर को कम करने में कारगर सिद्ध होगा। वैसे बाल विवाह पर रोक लगाने में भी इस योजना से लाभ होने की बात उन्होंने कही।

      एक सवाल के जवाब में सीएम ने सरायकेला जिले के राजनगर थाना परिसर में नाबालिग छात्रा की शादी मामले को गंभीरता से लिया और जमशेदपुर उपायुक्त को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने की बातें कहीं।  साथ ही सीएम ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई होगी और दोषी बख्शे नहीं जाएंगे।

      वैसे राज्य बाल संरक्षण आयोग ने पहले ही सरकार को रिपोर्ट सौंप दी है, उसमें साफ कर दिया गया है कि नाबालिग छात्रा की शादी राजनगर थाना परिसर में हुई है।

      अब सीएम के आदेश के बाद सभी को इंतजार है दोषियों पर कार्रवाई की…..

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!