अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      दो भ्रष्ट इंजीनियर को 88 हजार की घूस लेते  निगरानी ने दबोचा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (समीर झा)। विजिलेंस की टीम ने शनिवार को भवन निर्माण विभाग के शिवहर जिला कार्यालय में छापेमारी कर कार्यपालक अभियंता व कनिय अभियंता को 88 हजार रुपये नगद राशि के साथ गिरफ्तार किया है। ये दोनों छुपकर घूस ले रहे थे कि निगरानी की टीम ने धर दबोचा।

      विजिलेंस के डीएसपी महाराजा कनिष्ठ कुमार सिंह ने बताया कि संवेदक रमेश शंकर पांडेय से कार्यपालक अभियंता अमरेन्द्र कुमार 33 हजार रुपये तथा कनिय अभियंता  विधासागर को 55 हजार रुपये लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।

      उन्होंने बताया कि उक्त दोनों अधिकारी सौ बेड अस्पताल के निर्माण से संबंधित बिल पास करने के एवज में पैसे की मांग कर रहे थे। जिसकी शिकायत संवेदक ने विजिलेंस में की थी। जिसका सत्यापन करने के बाद कार्रवाई की गई है।

      विजिलेंस की टीम दोनों अभियंताओं के साथ लेकर कागजातों की जांच कर रही है। कार्यपालक अभियंता मूलत: अरवल जिले के करपी के रहने वाले हैं। कार्यपालक अभियंता वर्ष 16 के नंवबर माह से शिवहर में पदस्थापित थे। जबकि कनिय अभियंता बांढ़ के मेउरा के रहने वाले हैं। जो वर्ष 016 के अगस्त माह से शिवहर में पदस्थापित थे।

      विजिलेंस की छापेमारी के बाद भवन निर्माण विभाग के कार्यालय व अन्य कार्यालयों में अफरातफरी का माहौल बना रहा। बताया जाता है कि पिछले दो माह से सौ बेड के अस्पताल के भवन निर्माण से संबंधित बिल पास करने में अधिकारियों के द्वारा आनाकानी की जा रही थी।वहीं मोटी रकम की मांग की जा रही थी।

      cruption 2उसके बाद संवेदक ने इसकी शिकायत विजिलेंस से की। जांच के बाद विजिलेंस ने 88 हजार रुपये के साथ दोनों अभियंताओं को गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार दोनों अभियंताओं को एसपी के समक्ष प्रस्तुत करते हुए।पूछताछ में जुट गई है। छापेमारी दल में पुलिस उपाधीक्षक विमलेद्र कुमार, पुलिस निरीक्षक ईश्वर प्रसाद सहित अन्य शामिल थे।                     

      कार्यपालक अभियंता व कनिय अभियंता को 88 हजार रुपये घुस लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में संवेदक रमेश शंकर पांडेय ने विजिलेंस में सूचना दी थी। टीम के सदस्य फिलहाल पूछताछ में जुटे हुए हैं ……महराजा कनिष्क कुमार सिंह,डीएसपी, विजिलेंस।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!