अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      दूध के एक बड़े काला कारोबार का खुलासा, 4 गये जेल

       Ormanjhi crime milkरांची। झारखंड की राजधानी से सटे इलाके ओरमांझी थाना के पालु में दूध के टैंकर से दूध की चोरी करने के बाद उसमें मिलावट कर कालाबाजारी किये जाने के गोरखधंधे का एक बार फिर पर्दाफाश हुआ है। इस मामले में पुलिस ने मौके पर दूध की चोरी कर उसमें मिलावट करते 4 लोगों को दबोच कर जेल भेज दिया है।

      रांची एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर उनकी क्यूआरटी यानि क्विक रियैक्शन टीम ने यह कार्रवाई की है।

      पुलिस के अनुसार पकड़े गये लोग दूध के टैंकर (JH 01 CC 0712 ) से दूध की चोरी कर उसमें मिलावट करते थे और फिर बाजार में दूध को बेच देते थे। इनके पास से 20 हजार लीटर दूध दूध के अलावे एक ट्रक,  टैंकर से दूध निकालने में इस्तेमाल होनेवाले उपकरण, पाइप लगी हुई एक पानी की मोटर मशीन, 65 हजार रुपये नकद और दूध से भरे कई सिंटेक्स बरामद हुए हैं।Ormanjhi crime milk 1

      पुलिस ने बताया कि दूध का टैंकर बिहार से आ रहा था और पूर्वी सिंहभूम के जिला मुख्यालय जमशेदपुर के निकट चांडिल जा रहा था। कुछ महीने पहले पुलिस ने ऐसी ही कार्रवाई कर नामकुम इलाके में मेधा डेयरी के दूध की चोरी और उसमें मिलावट करनेवालों को पकड़ा था।

      एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने मामले की पुष्टि करते हुये बताया कि रांची पुलिस की क्विक रिस्पॉन्स टीम ने बीती रात दूध के टैंकर में हो रही मिलावट के बाद 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

      एसएसपी ने बताया कि पुलिस लगातार ऐसा अभियान चलायेगी जिससे लोगों के स्वास्थ्य के साथ किसी भी तरह की लापरवाही ना की जा सके। क्यूआरटी की टीम ने जिस वक्‍त 4 लोगों को धर दबोचा, उस वक्‍त ये लोग दूध के टैंकर से दूध की चोरी कर उसमें मिलावट की तैयारी में थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!