अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      दरभंगा के गांव में लालू और मोदी चौक बनाने को लेकर हत्या, 4 धराये

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। बिहार के दरभंगा जिले के भदहा गांव में गुरुवार की रात हुई खूनी संघर्ष में एक की मौत हो गई। यह हत्या गांव के एक चौक के नाम को बदलने को लेकर हुआ। मृतक भाजपा समर्थक का पिता बताया जाता है।

      खबर है कि भदहा गांव स्थित चौक का नाम पिछले साल पहले पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया था। लेकिन इसका नाम बदलकर लालू प्रसाद करने को लेकर विवाद चल रहा था।

      darbhanga CRIMEगुरुवार की रात विवाद इतना बढ़ गया कि एक गुट के बाइक सवार हमलावरों ने तलवार से हमला कर भाजपा समर्थक के पिता की गर्दन काटकर हत्या कर दी।

      इस घटना के विरोध में भाजपाइयों ने शुक्रवार को कर्पूरी चौक के पास सड़क जाम कर हंगामा किया है। वहीं इस घटना के बाद पुलिस एक्शन में आई है और 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

      सदर थाना क्षेत्र के भदहा गांव निवासी तेज नारायण यादव बहला पंचायत के भाजपा अध्यक्ष हैं। उन्होंने अपने गांव स्थित चौक का नाम दिसंबर 2016 को नरेंद्र मोदी चौक रख दिया।

      बगल के लुआम और बिजली गांव के दूसरे समुदाय के लोग इसका विरोध कर रहे थे। वे इसका नाम लालू प्रसाद के नाम पर रखना चाह रहे थे। मामला पुलिस तक गया था, लेकिन सुलझ नहीं सका।

      इस मामले को लेकर गुरुवार को विवाद और बढ़ गया। बताया जाता है कि गुरुवार की देर रात तकरीबन ढाई बजे 20-25 बाइक पर सवार लोग हथियार के साथ नरेंद्र मोदी चौक पहुंचे।

      भाजपा नेता तेज नारायण ने विरोध किया तो लोग उनसे भिड़ गए। स्थिति बिगड़ती देख भाजपा नेता के पिता रामचंद्र यादव (70 वर्ष) ने तेज नारायण भी वहां पहुंच गये।

      इस बीच हमलावरों ने तलवार से उनके सिर पर प्रहार कर दिया। दूसरा वार उनके हाथ पर किया। इसके बाद गर्दन पर हमला कर सिर धड़ से अलग कर दिया।

      बीच-बचाव में आए भाजपा नेता के भाई कमल यादव (20 वर्ष) पर भी तलवार से हमला कर दिया। वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। भीड़ बढऩे पर हमलावर फरार हो गए।

      बता दें कि भाजपा नेता के पिता पर हमला करने के बाद अभी हमलावरों का तांडव नहीं रुका। पिता पर हमला होता देख, उक्त भाजपा नेता के भाई बचाव में वहां पहुंचे, लेकिन अपराधियों ने भाजपा नेता के भाई को भी गंभीर रूप से जख्मी कर दिया, जिसका इलाज डीएमसीएच में चल रहा है।

      वहीँ इस घटना के बाद से आक्रोशित भाजपाइयों ने आंदोलन शुरू कर दिया है। वे सभी हमलावरों को गिरफ्तार करने व सदर थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!