अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      तेज प्रताप के तलाक के फैसले से सदमें में लालू, यूं हो रही सुलह की कोशिश

      अपने बड़े बेटे तेज प्रताप द्वारा अपनी पत्नी को तलाक देने के फैसले से बीमार चल रहे लालू प्रसाद काफी सदमे में आ गए हैं। लालू ने तेजप्रताप को तुरंत रांची मिलने को बुलाया है। तेज प्रताप रांची रवाना तो हुए लेकिन उनकी मां राबड़ी देवी ने फोन कर वापस बुला लिया है….. उधर, तलाक की अर्जी की खबर मिलते ही तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय अपने पिता चंद्रिका राय  एवं माता के साथ अपनी ससुराल  यानि राबड़ी आवास पहुँची है। जहाँ दोनों परिवार के सदस्यों के बीच तलाक को लेकर सुलह की कोशिशें चल रही है।”

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ब्यूरो)। इस समय राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के परिवार से एक बड़ी खबर आ रही है।  बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू के लाल तैजप्रताप  अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने जा रहे हैं।

      पत्नी ऐश्वर्या के साथ अब तेजप्रताप साथ नहीं रहना चाह रहे हैं। पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर कर दी गई है। 12 मई 2018 को दोनों की शादी  हुई थी ।  तलाक की अर्जी देने के बाद  तेजप्रताप अपने पिता से मिलने के लिए  रांची के लिए  रवाना हो गए है।

      राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार से एक भूचाल ला देने वाली खबर ने लालू परिवार के सदस्यों के लिए ही नहीं बल्कि राजद के लिए भी एक झटके वाली खबर मानी जा रही है। इस खबर की सूचना मिलने के बाद परिवार के सभी सदस्य स्तब्ध है।

      इधर बताया जा रहा है कि तेज प्रताप बिना परिवार के सदस्यों से बात किए रांची के लिए रवाना हो गए है। जहाँ शनिवार को वे रांची में अपने पिता से मुलाकात कर अपने फैसले से अवगत करायेगे।

      बताते चले कि 12 मई 2018 को पूर्व मंत्री सह विधायक  चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ तेजप्रताप की शादी हुई थी राजनीतिक गलियारे  में इधर कुछ महीनों से कयास लगाया जा रहा था कि तेजप्रताप और तेजस्वी के बीच राजनीतिक महत्वाकांक्षा को लेकर अनबन चल रही थी। जिसको लेकर भी तेजप्रताप काफी अलग थलग पड़ गए थे।

      परिवार को नजदीक से जानने वाले लोग इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि शादी के बाद के बाद से दोनों के संबंध में खटास पैदा हो गई थीं । पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ रही थी।राजनीतिक से मोह भंग होने  के बाद तेजप्रताप  मन की शांति के लिए वृंदावन भी गए थे।

      पूर्व मंत्री तेजप्रताप के द्वारा लिए गए अचानक तलाक के फैसले लोगों के गले नहीं उतर रहा है। लेकिन बताया जा रहा है कि ऐश्वर्या राय के अंदर भी अपने दादा और पिता की तरह राजनीतिक खून उबाल ले रहा था।

      वह भी राजनीति में अपनी किस्मत चमकाना चाह रही थी।लेकिन शायद तेजप्रताप उसके फैसले से नाराज चल रहे थे। इस बात को लेकर दोनों के दांपत्य जीवन में खटास उत्पन्न होने की बात कही जा रही है।

      बताते चलें कि राजनीति में तेजस्वी यादव अपने भाई से काफी आगे निकल चुके हैं। उनमें अपने पिता की तरह भीड़ जुटाने और नारे लगवाने की कूबत मानी जाती है। अपने परिवार की राजनीति विरासत को आगे बढ़ाने के लिए ही तेजप्रताप ने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा की तिलाजंलि दे चुके हैं । 

      ऐसे में शायद तेजप्रताप नहीं चाह रहे होंगे की उनकी पत्नी राजनीति में कदम रखें । परिवार के सदस्य भी शायद यही चाहते भी होंगे कि उनके घर की लक्ष्मी राजनीति में न उतरे। उनके परिवार पर फिर से परिवारवाद की राजनीति का ठप्पा न लगें ।

      फिलहाल तलाक की अर्जी दायर करने के पीछे तेजप्रताप की मंशा कुछ भी हो लेकिन यह तय है कि तेजप्रताप ने अपने परिवार की राजनीतिक साख बचाने के लिए पत्नी से तलाक की कुर्बानी दी है।

      शनिवार को तेज प्रताप रांची जेल में अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर तलाक की अर्जी तथा कारणों की जानकारी देंगे ।इस पर लालू प्रसाद यादव की क्या प्रतिक्रिया रहेंगी इस पर लोगों की नजर रहेंगी।

      फिलहाल तेजप्रताप द्वारा अपनी पत्नी से तलाक की अर्जी दायर करने की घटना का असर सिर्फ परिवार पर ही नहीं बल्कि पार्टी पर भी पड़ने की संभावना दिख रही है। फिलहाल गेंद लालू प्रसाद यादव के पाले में होगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!