अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      तेजस्वी की इस ट्वीट से बिहार की राजनीतिक महौल गरमाया 

      पटना (संवाददाता)। बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला के एक मामले में दोषी पाये गए और जेल में बंद राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद को लेकर बिहार की राजधानी पटना में सियासी बयानबाजी और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा और जदयू लालू प्रसाद और उनके परिवार को लगातार घेरने में लगे हुए हैं।

      वहीं इस मामले को लेकर जुबानी जंग भी जारी है। भाजपा और जदयू को जबाब देने के लिए लालू प्रसाद यादव के दोनों पुत्र ट्विटर हैंडल के माध्यम से विरोधियों को जबाब देने में लगे हुए हैं।

      गुरूवार को उनके छोटे पुत्र और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने टिवटर पर एक कविता पोस्ट की है। जिसमें लिखा गया है कि ‘जयप्रकाश की भूमि पर फिर होगी प्रकाश की जय।’

      इस पोस्ट को लेकर बिहार की राजनीतिक सरगर्मी फिर से बढ़ गई है। इस ट्विट के बाद फिर से राजनीतिक बयानबाजी जोर पकड़ चुकी है। लेकिन दूसरी तरफ तेजस्वी के ट्विट पर अच्छा रिंसपांस देखा जा रहा है।

      इससे पहले तेजस्वी ने लालू प्रसाद के ट्विटर से कई पोस्ट किए गए थे। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर हैंडल में जो कविता पोस्ट की है उसमें उन्होंने भाजपा पर जमकर प्रहार भी किया है।

      तेजस्वी ने कविता में लिखा है

      lalu poem‘जयप्रकाश की भूमि पर

      फिर  प्रकाश की जय होगी

      और अंधेरा हारेगा,

      सिर्फ़ बोलेगा नहीं,शेर अब दहाडेगा…….’

      इस कविता के माध्यम से लालू को गरीब-गुरबों और पिछडों का साथी बताया गया है।

      वही तेजस्वी ने अपनी कविता के माध्यम से भाजपा पर प्रहार करते हुए लिखा है-

      ‘लोकतंत्र का उपहास उड़ाती,

      देख तुम्हारी मनमानी

      बिहार के जन-जन ने

      यही मन में ठानी है

      जनमत को छल से

      मारने वालों

      दंभ तुम्हारा मारेगा’

      चारा घोटाला में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव की  सजा का एलान हालाँकि 3 जनवरी को होना है। उन्हें कितने साल की सजा होती है।इसको लेकर संशय है। लेकिन सजा का एलान होने के बाद फिर से बिहार की राजनीति में भूचाल और जुबानी जंग तेज होने की संभावना है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!