अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      डीजीपी का नया शगुफा, अब शराबियों को अवार्ड देगी पुलिस

      बिहार में शराबबंदी को लेकर हब्बा-डब्बा का खेल जारी है। इसी खेल की अगली कड़ी में बिहार पुलिस के मुखिया का नया सगुफा सामने आया है। उन्होंने शराबियों को सम्मानित करने की बात कही है…”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। खबर है कि बिहार पुलिस ने एक नया निर्णय लिया है। सूबे के शराबियों को बिहार पुलिस ने सम्मानित करने का फैसला लिया है। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने इसके लिए ख़ास वजह भी बताया है कि जब शराबियों को सम्मानित किया जायेगा तो उनकी बीवी, बच्चों और माता-पिता को भी बुलाया जायेगा।BIHAR POLICE DGP1

      राजधानी पटना में आयोजित बिहार पुलिस सप्ताह-2020 के मौके पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि आदतन शराबियों को सम्मानित करने का ऐलान किया गया है।

      समारोह में शराबियों की पत्नी, बेटा, बेटी और माता पिता सभी को आमंत्रित किया जाएगा। पुलिस महकमे ने प्रदेश के सभी 40 पुलिस जिलों से वैसे आदतन शराबियों को सम्मानित करने का फैसला किया है, जो अब शराब पीना छोड़ चुके हैं।

      BIHAR POLICE DGP2पुलिस ने इसके लिये राजधानी पटना में सम्मान समारोह आयोजित करने का फैसला किया है। कार्यक्रम 27 और 28 फरवरी को आयोजित किया जाना था, लेकिन व्यस्तता की वजह से पहले आयोजित किए जाने का फैसला किया गया है।

      में एक ओऱ जहां शराबी अपनी आपबीती सुनाएंगे, वहीं उनके परिजन अपना संस्मरण सुनाएंगे। इसमें घर के मुखिया के शराब पीने के दौरान होनेवाली परेशानियों का जिक्र होगा। सम्मानित होनेवाले ये ऐसे लोग होंगे, जिनकी पहचान पियक्कड़ के रूप में होती थी और जो शराब के बिना एक पल भी जी नहीं सकते थे।

      डीजीपी ने कहा कि बिहार पुलिस ऐसे सभी शराबियों को अपना ब्रांड एम्बेसडर घोषित करेगी, जो सभी जिलो में घूम-घूम कर शराब से होनेवाले नुकसान का जिक्र करेंगे और दूसरे लोगों से शराब छोड़ने के लिए प्रेरित करेंगे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!