अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      डीएम के विम्स निरीक्षण के दौरान यूं नपे भगोड़े डॉक्टर

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने पावापुरी स्थिति वर्धमान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान का औचक निरीक्षण किए। निरीक्षण के दौरान डीएम हड्डी, नेत्र, मेडिसिन, सर्जरी आदि सभी विभागों में गए और वहां किस प्रकार मरीजों का इलाज किया जाता है इसका अवलोकन किया।

      डीएम ने इस दौरान गायब डॉक्टरों का एक दिन का वेतन काटने तथा उनसे शो कॉज मांगने का निर्देश मेडिकल कॉलेज अधीक्षक को दिया। डीएम ने कहा कि सर्जरी विभाग पूरी तरह सक्रिय रहे।

      मेडिकल कॉलेज अधीक्षक ने बताया कि सर्जरी विभाग को सक्रिय बनाने में सबसे बड़ा रोड़ा मानव संसाधन की कमी है।

      डीएम ने कहा कि इसके लिए जगह का चयन कर मानव संसाधन को प्रशिक्षित करें। मेडिकल कॉलेज में सर्जरी की मुकम्मल व्यवस्था हरहाल में सुनिश्चित कराएं।

      निरीक्षण के दौरान डीएम विभिन्न विभागों के पंजी का भी अवलोकन किया और कहा कि पंजी में मरीज के इलाज संबंधी सभी ब्योरा दर्ज करते जाएं।

      डीएम ने प्रतिदिन ओपीडी का कार्य सुबह आठ बजे से शुरू कर देने को कहा। वहीं ओपीडी में डाक्टर मौजूद रहें इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश अधीक्षक को दिया।

      निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए आए मरीज व उनके तीमारदारों ने डीएम को बताया कि प्रत्येह सप्ताह के मंगलवार व शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में मरीजों की संख्या बढ़ जाती है।

      डीएम ने अधीक्षक मेडिकल कॉलेज को निर्देश दिया कि वे दोनों दिन स्वयं उपस्थित रहकर मरीजों के लिए चिकित्सकों की व्यवस्था सुनिश्चित करें। कॉलेज अधीक्षक ने डीएम को बताया कि बिजली की लो-वोल्टेज की समस्या के कारण कई विभाग के कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

      डीएम ने लो-वोल्टेज की समस्या से मेडिकल कॉलेज को निजात मिले इसके लिए तत्काल प्रबंध निदेशक विद्युत ट्रांसमिशन से दूरभाष पर बात किए और लो-बोल्टेज की समस्या से मेडिकल कॉलेज को निजात दिलाने का अनुराध किया।

      डीएम ने सुबह आठ बजे से प्रशिक्षणार्थी इंटर्न की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को दी।   

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!