अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      डायन बिसाई के आरोप में एक महिला की पीट पीट कर हत्या, एक को किया घायल

      सरिया (आसिफ अंसारी)। थाना क्षेत्र के  पंदना टांड में एक आदिवाशी परिवार के द्वारा इसी समुदाय के महिला की पीट- पीट कर हत्या कर कर दी गई। वही एक अन्य महिला को भी  बुरी तरह से घायल कर दिया गया।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीणों की माने तो पनन्दनाटांड़ गांव का ही रामु टुडू का 10 वर्षीय पुत्र बीरेंदर टुडू पिछले 7 दिनों से बीमार चल रहा था, जिसका इलाज गांव में ही किसी झोला छाप डॉक्टर से करवाया जा रहा था।

      इसी बीच बीरेंदर टुडू की मौत 4 दिन पूर्व हो गया। जिसके बाद रामु टुडू  किसी झाड़ फुक करने वाले के पास गया और उसने बताया कि तुम्हारे बच्चे की मौत भूत के द्वारा मारने से हुआ है तथा इसके पीछे तुम्हारे गांव का ही किसी व्यक्ति का हाथ है।

      उसके बाद मृतिका नन्हकी देवी 70 के पुत्र जयलाल टुडू और बुधन टुडू के अनुसार गांव के रामु टुडू और उसका भाई सुखदेव टुडू और उसके परिजन सोमवार की देर शाम को उसकी माँ नन्हकी देवी और पड़ोस की मुंगो देवी को डायन का आरोप लगा कर पकड़ कर अपने घर ले गये और सब परिवार मिलकर रात भर अपने घर के आंगन में पिटाई किया।

      इस दौरान घर में कोई पुरुष सदस्य नहीं था महिला सदस्य के द्वारा बीच बचाव किये जाने पर उनके साथ भी मारपीट कर उनलोगों को भगा दिया गया।

      बताते चलें मंगलवार की सुबह उसकी मौत हो गई। मौत होने के बाद शव को उनके घर के आँगन में लाकर छोड़ दिया गया। वही एक अन्य महिला, जो घायल थी मुंगो देवी को भी छोड़ दिया गया। जिसका इलाज गांव में ही डॉक्टर के द्वारा किया जा रहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!