अन्य
    Tuesday, April 16, 2024
    अन्य

      ट्रंक में बन रहा था अवैध शराब, कारोबारी समेत 4 धराये, 1 फरार

      “इस तरह से तैयार किए गए खतरनाक  अवैध शराब को  एक बड़े देहाती इलाके में सप्लाई व बिक्री हो रही थी”

      हिलसा (चन्द्रकांत)। चोर और पुलिस के संदर्भ में ‘तू डाल-डाल तो मैं पात-पात’ वाली प्रचलित कहावत तब हकीकत में दिखा, जब पुलिसिया कार्रवाई में शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री का खुलासा हुआ।

      hilsa wine crime 1
      हिलसा थाना पुलिस की छापेमारी में बरामद शराब बनाने का उपकरण व सामग्री….

      डीएसपी प्रवेन्द्र भारती ने बताया कि शहर के बिहारी रोड में काफी बारिकी से शराब के अवैध कारोबार किए जाने की गुप्त सूचना मिली।

      उस सूचना के सत्यापान के लिए थानाध्यक्ष रत्न किशोर झा के नेतृत्व में गठित विशेष टीम छापेमारी की। इस दौरान स्थिति देख सभी दंग रह गए। शराब के अवैध कारोबार में लिप्त कारोबारी घर में रखे स्टील के दो बड़े ट्रंक में शराब की सामग्री तैयार कर रहे थे।

      छापेमारी के दौरान गिरफ्त में आए कारोबारी सुजीत चौधरी की निशानदेही पर जगह-जगह छापेमारी की गई। इस दौरान शराब बनाने का उपकरण और सामग्री भी बरामद हुआ।

      साथ ही निर्मित शराब के साथ कारोबार में सहयोग करने वाले गौरा गांव निवासी सुरेश बिंद, भदौल गांव निवासी किरत बिंद एवं कमेंन्द्र बिन्द गिरफ्तार हुआ।

      डीएसपी श्री भारती ने बताया कि गिरफ्त में आए सुजीत चौधरी शहर के देवीस्थान के निकट स्थित सुरेश बिंद के नवनिर्मित मकान को किराए पर लेकर कारोबार शुरु किया था। इस कारोबार में मकान मालिक सुरेश बिंद के अलावा किरत बिंद, कमेन्द्र बिंद एवं महेन्द्र बिंद शामिल है।

      सुजीत चौधरी द्वारा तैयार किए गए शराब को उक्त सभी देहाती इलाके में सप्लाई व बिक्री का काम करता था। उन्होंने बताया कि इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर गहराई से जांच शुरु कर दी गई। अनुसंधान के दौरान वैसे लोगों के पहचान का प्रयास किया जाएगा,जो सुजीत को प्रत्यक्ष या प्ररोक्ष रुप से सहयोग कर रहा था।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!