अन्य
    Tuesday, March 19, 2024
    अन्य

      झारखंड NDA में फूट, आजसू विधायकों ने की गवर्नर से भेंट

      रांची। CNT और CPT में संशोधन के विरोध में सत्ताधारी बीजेपी की पार्टनर आजसू पार्टी ने गवर्नर हाउस का दरवाजा खटखटाया है। पार्टी के दो विधायक उस दौरान गवर्नर द्रौपदी मुर्मू से मिलने पहुंचे, जब इस संशोधन के खिलाफ आदिवासी नामधारी संगठनों ने राज्यव्यापी बंद बुला रखा था।

      पार्टी के दो एमएलए रामचंद्र सहिस और विकास सिंह मुंडा ने गवर्नर से मुलाकात कर एक मेमोरेंडम सौंपा। जिसमें जुगसलाई से विधायक सहिस और तमाड़ के विधायक मुंडा ने कहा कि शीतकालीन सत्र में हुए हंगामे के दौरान वो इस मुद्दे पर सदन में अपना विरोध नहीं दर्ज करा सके और अपनी बात नहीं रख सके। इसी वजह से उन्होंने गवर्नर हाउस का दरवाजा खटखटाया है।

      संशोधन का दूरगामी दुष्परिणाम

      पार्टी विधायक सहिस ने राजभवन के बाहर कहा कि इन दोनों एक्ट में संशोधन का राज्य पर दूरगामी दुष्परिणाम पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इसको लेकर होनेवाली परेशानियों से गवर्नर को अवगत कराया गया है। सारा पक्ष उनके सामन रखा गया है। राज्य की जनता के साथ न्याय हो इसकी गुजारिश की गयी है। सहिस ने कहा कि अभी तक एक्ट में संशोधन से जुड़े कागज आधिकारिक दस्तावेज उनके पास नहीं पहुंचे हैं। आने पर गवर्नर ने लीगल ओपिनियन लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

      वरना भाजपा संग चलना मुश्किल

      पार्टी के दूसरे विधायक मुंडा ने कहा कि बीजेपी के साथ आजसू पार्टी के इस सरकार में गठबंधन को लगभग दो साल हुए हैं। इस दौरान न तो इन बिन्दुओं पर कभी पार्टी फोरम पर चर्चा तक नहीं हुई। सरकार के इस कदम के बाद अब आजसू पार्टी के अन्दर मंथन चल रहा है। राज्यहित के मुद्दे पर अगर बीजेपी का यही रवैया रहा तो ज्यादा दिन साथ चलना संभव नहीं होगा।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!