अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      झारखंड के महामहिम को कचोट गई स्कूल गेट पर बजबजाती नाली

      मुकेश भारतीय

      ओरमांझी कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय चकला मिडिल स्कूल परिसर स्थित बीआरसी भवन में संचालित है। इस परिसर में प्राईमरी स्कूल, आंगनबाड़ी केन्द्र के आलावे प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी का कार्यालय, बीआरसी कार्यालय भी है। फिर भी पिछले पांच वर्षों से एक गंभीर समस्या को लेकर न तो किसी अधिकारी और न ही किसी जनप्रतिनिधि ने कोई रुचि दिखाई है।

      ormanjhi bdo1वह गंभीर समस्या है परिसर के गेट पर असहनीय बदबू फैलाती बजबजाती नाली का जमा पानी। एक दशक पूर्व बनी यह नाली भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। इसकी कभी किसी ने कोई सफाई भी नहीं करवाई। बरसात के दिनों में नाली का पूरा पानी समूचे स्कूल परिसर में फैल जाता है।

      कड़वी सच्चाई की बात करें तो इस नाली में ग्राम प्रधान सह प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष, मुखिया, पूर्व मुखिया, वार्ड सदस्य और माननीय सांसद महोदय के घरों के गंदा पानी भी इसी नाली में बहता है।

      बहरहाल महामहिम के आने के ठीक पहले ओरमांझी प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार इस नाली को प्लास्टिक से ढंकवाते नजर आये ताकि, महामहिम की नजर उस पर न पड़े। लेकिन अपने कार्यक्रम की समाप्ति के बाद वह अपने वाहन से ज्योंही गेट पर पहुंची, वे उसे देख काफी दुःखी नजर आई। स्कूल परिसर की दीवार के किनारे बजबजाती नाली को गाड़ी से ही घूम कर बड़े गौर से देखते नजर आये। उनके चेहरे पर उभरे शिकन उनके अंदर की कचोट को साफ स्पष्ट कर रही थी।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!