अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      झाडू लगाने का नाटक बंद करो योगी जी

      -:  विष्णु गुप्त :-

      यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रियों का शहरों के मलीन बस्तियों में झाडू लगाना सिर्फ और सिर्फ एक नाटक है, इस तरह के नाटक बंद होने चाहिए, इस तरह के नाटक से अनपढ, गवार और  गंदगी के जिम्मेदार लोग ही खुश हो सकते हैं, कानून और प्रशासन के जानकर  इससे खुश नहीं हो सकते हैं।

      yogi adityanathयोगी जी, आप झाडू लगाकर गंदगी के जिम्मेदार स्थानीय निकाय के अधिकारियों, पुलिस कप्तानों और डीएमों के हौसले क्यों बढा रहे हैं, इनकी गंदगी पर पर्दा क्यों डाल रहे हैं, इन्हें कानून का ग्राह बनाने के लिए आप संज्ञान क्यों नहीं ले रहे हैं?

      योगी जी, आप यह बताइये कि अगर कहीं गंदगी का ढेर है, गंदगी से लोग परेशान है तो इसके लिए जिम्मेदार कौन हैं?  जिम्मेदार लोगों पर कौन सी कार्यवाही होनी चाहिए?

      योगी जी, जिम्मेदार स्थानीय निकाय के अधिकारी, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी होते हैं। गंदगी उठाना स्थानीय निकाय के कर्मचारियों और अधिकारियों की जिम्मेदारी है। गंदगी फैलाने वालों पर कानूनी कार्यवाही की जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों पर है।

      योगी जी, जाहिर होता है कि स्थानीय निकाय के अधिकारी, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी निभायी नहीं।

      योगी जी, गंदगी के लिए जिम्मेदार स्थानीय निकाय के अधिकारियों, पुलिस कप्तान और डीएम को निलम्बित कर दीजिये, उन पर विभागीय जांच बैठा कर उनकी नौकरी पुस्तिका को दागदार बना दीजिये।

      योगी जी, फिर देखिये कि शहर की गंदगी कैसे दूर होती है, स्थानीय निकाय और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी  कैसे गंदगी दूर करने के लिए भागते फिरेंगे।

      योगी जी, अब नाटक बंद कीजिये और वीरता दिखाये……….. नहीं तो फिर आप भी वीरता की श्रेणी प्राप्त नहीं कर सकते हैं?

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!