अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      जेल पुलिस की लाठी से हुई कैदी की मौत, CCTV देख SSP  ने किया खुलासा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। जमशेदपुर घाघीडीह जेल में कैदियों के बीच हुई मारपीट और एक कैदी की मौत की उच्चस्तरीय जांच के बीच खुलासा हुआ है कि जेल पुलिस की लाठी से ही सजायाफ्ता कैदी मनोज सिंह की मौत हुई है। एसएसपी अनूप बिरथरे ने भी इसकी पुष्टि की है।

      दूसरी ओर, घायल सुमित सिंह को टीएमएच रेफर कर दिया गया है। उसका इलाज बेहतर तरीके से करने की जरूरत डॉक्टरों ने जताई है।

      JAIL CRIME 1मनोज सिंह दहेज के लिए पत्नी की गैर इरादतन हत्या मामले में पिछले सात साल से जेल में बंद था। वह टेल्को के मनीफीट का रहने  वाला था।

      मनोज सिंह के पिता अनिरुद्ध सिंह ने जेल प्रशासन पर मारपीट कर बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया है।

      जबकि,  सुमित घोड़ाबांधा के रहने वाले जमीन कारोबारी तपन दास की हत्या के मामले में जेल में बंद है।

      बता दें कि छापेमारी के दूसरे दिन ही घाघीडीह सेंट्रल जेल में एसटीडी बूथ पर फोन करने की बात पर अखिलेश गिरोह का दामन थामने वाले सुमित सिंह का सजायाफ्ता पंकज दुबे गिरोह के बीच खूनी संघर्ष हुआ।

      घटना मंगलवार शाम करीब 5 बजे की है। जेल के अंदर एसटीडी बूथ पर फोन पर बात करने वाले अविनाश को पहले पंकज दुबे गिरोह के अमन मिश्रा ने पीछे से ब्लेड मारा। इसके बाद दोनों गुटों में खूनी खेल शुरू हुआ।

      हंगामे की सूचना मिलने पर जेल प्रशासन ने पगली घंटी बजा दी। इसके बाद पुलिस ने मारपीट करने वालों को चारों तरफ से घेर लिया और 20 मिनट तक दौड़ा-दौड़ाकर लाठी से पीटा।

      22

      पुलिस की पिटाई से पत्नी की हत्या में सजायाफ्ता टेल्को निवासी मनोज सिंह (टेल्को थाना का पूर्व निजी जीप चालक) की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल कैदी सुमित सिंह की जेल अस्पताल में स्थिति बिगड़ने पर रात 7.30 बजे एमजीएम अस्पताल ले जाया गया।

      घायल अविनाश श्रीवास्तव, सोनू लाल समेत तीन कैदियों का इलाज जेल अस्पताल में चल रहा है। पूरा घटनाक्रम जेल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है।

      सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद अनुशासनहीनता के आरोप में जेल प्रशासन ने चार कक्षपाल पंकज मंडल, अनिल कुमार, रामप्रताप यादव और  संतोष कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। घटना की सूचना पर घायलों के परिजन एमजीएम पहुंचे।1 8

      एमजीएम अस्पताल में सुमित और मनोज के परिजनों ने पुलिस पर पिटाई करने का आरोप लगाते हुए जेल प्रशासन पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया।

      सुरक्षा की दृष्टि से एमजीएम अस्पताल में प्रभारी एसडीओ फुलेश्वर मुर्मू, एडीसी सौरभ सिन्हा, एनडीसी रविंद्र गागराई, साकची थानेदार राजीव कुमार सिंह समेत काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात थी।

      दूसरी तरफ डीसी अमित कुमार, एसएसपी अनूप बिरथरे, जेल अधीक्षक सत्येंद्र कुमार चौधरी समेत कई आला अधिकारियों ने सेंट्रल जेल पहुंच कर मामले की छानबीन की।

      अधिकारियों ने जेल अस्पताल में इलाजरत घायलों से पूछताछ की। डीसी-एसएसपी ने मामले के लिए जांच टीम बनाई है, जो मामले में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। सीसीटीवी कैमरे में घटना की तस्वीरें देखकर पुलिसकर्मियों की पहचान की।

      देखिए वीडियोः जेल में कैदी की मौत पर क्या कहते हैं एसएसपी अनूप बिरथरे….

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!