अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      जुर्रतः कहता है इंदिरा आवास सहायक, 25% घूस दो, तभी होगा भुगतान

      शासन-प्रशासन के लाख दावे-ढीढोंरे के बाबजूद नालंदा जिले में विकास योजनाओं में कमीशनबाजी की शिकायत में कहीं कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले के इस्लामपुर प्रखंड के बेले पंचायत के वार्ड संख्या-01 में कुल 11 लाभुकों ने इंदिरा आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में 25 प्रसेंट कमीशन मांगने की लिखित शिकायत हिलसा एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा से की है।indira awas cruption1

      बड़ी पैठना गांव निवासी बालेश्वर मांझी, विशुन मांझी, राम बचन मांझी, बच्चु मांझी, हीरा मांझी, रामबली मांझी, राहुल मांझी, महेन्द्र मांझी, गिरानी मांझी, चंचल मांझी, कारु मांझी, नंदू मांझी एवं विधवा उर्मिला देवी (सभी इंदिरा आवास लाभुक) का आरोप है कि उन्हें इंदिरा आवास योजना के तहत प्रथम किश्त का भुगतान किया गया था।

      उस समय इंदिरा आवास सहायक चित्रेश भारती द्वारा जियो टैचिंग के नाम पर भुगतान राशि का 25 प्रतिशत कमीशन बतौर घूस लिया था।

      उसके बाद अब दूसरा और तीसरा किश्त का जियो टैचिंग करने में भी 25 प्रसेंट की राशि नजायज मांगी जा रही है।

      शिकायत आवेदन के अनुसार इन्दिरा आवास सहायक चित्रेश भारती का यह कहना है कि उसे कमीशन की राशि इस्लामपुर बीडीओ के साथ हिलसा एसडीओ तक को पहुंचाना पड़ता है। इसीलिये बिना 25 फीसदी नजराना लिये जियो टैंचिंग नहीं करेगा। जो करना है कर लो, बिना 25 फीसदी दिये दूसरे एवं तिसरे किश्त की राशि का भुगतान नहीं होगा।

      लाभुकों के इस तरह के गंभीर आरोप की बाबत इस्लामपुर अंचालाधिकारी सह प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार ने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज से कहा कि हिलसा अनुमंडल पदाधिकारी की ओर जांच करने के निर्देश मिले हैं।

      उन्होंने कहा कि वे सारे मामले की गंभीरता से पड़ताल में जुटे हैं। अगर इंदिरा आवास सहायक पर लगे आरोप सही पाये गये तो उस पर कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा की जायेगी।indira awas cruption 2

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!