अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      जमीन अधिग्रहण को लेकर विधायक ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

      उद्योग के नाम पर ज़ियाडा द्वारा जमीन सीमांकन की प्रक्रिया शुरू की गई है जिसमें विधायक ने पारदर्शिता लाने की मांग की है……

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (संतोष कुमार)। सरायकेला जिले के कृष्णापुर बर्गीडीह गांव में विकास के नाम पर उद्योग के जमीन अधिग्रहण मामले को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है।

      बीते दिनों विधानसभा में मामला उठाए जाने के बाद विधायक चंपई सोरेन ने सरकार से जमीन अधिग्रहण किए जाने संबंधित कई मांगे रखी है। जहां आदित्यपुर स्थित कृष्णापुर बर्गीडीह गांव में वर्षों पूर्व जमीन 1964 में उद्योग के नाम पर जमीन का अधिग्रहण किया गया था।

      जबकि आज भी असल रैयातदारों को अधिग्रहित जमीन के बदले जमीन नहीं दिया गया है। विगत दिनों झामुमो विधायक चंपई सोरेन द्वारा विधानसभा में मामला उठाए जाने के बाद एक बार फिर सरकार से अधिग्रहण से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां मांगी गई है।

      इधर उद्योग के नाम पर ज़ियाडा द्वारा जमीन सीमांकन की प्रक्रिया शुरू की गई है जिसमें विधायक ने पारदर्शिता लाने की मांग की है। वहीं विधायक की माने तो उद्योग के नाम पर जिन जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है, उनका मालगुजारी आज भी है रैयातदार दे रहे हैं।

      स्थानीय ग्रामीणों के साथ  बैठक के दौरान विधायक चंपई सोरेन ने कहा कि 1964 में हुए अधिग्रहण से संबंधित सभी जानकारियां जियाडा से मांगी जा रही है, जिसके बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!