अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      जमीद विवाद में हुई युवक की हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील पूरा इलाका, अनहोनी की आशंका

      प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार  दो की संख्या में  अपराधी बताए जा रहे हैं। वैसे प्रत्यक्षदर्शी ने अपराधियों की पहचान कर ली है…”

      saraikela crime 2सरायकेला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। सरायकेला-खरसावां जिले में भू- माफियों का आतंक सर चढ़कर बोलने लगा है। जहां रविवार देर रात बेखौफ अपराधियों ने एक बार फिर से खून की होली खेली है।

      जहां बेखौफ अपराधियों ने सरायकेला थाना अंतर्गत बीरबांस गांव के समीप  मेला देख कर लौट रहे  एक युवक पर पहले अंधाधुंध गोलियां चलाई। उसके बाद खेत में ले जाकर धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी। युवक का नाम  बुद्धेश्वर कुंभकार बताया जा रहा है।

      जानकारी देते हुए  प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मृतक के साथ वह मेला देखकर लौट रहा था, इसी बीच 2 की संख्या में बगल के गांव बालीगुमा का अनवर और अख्तर नामक युवको ने रोककर पहले अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी, उसके बाद मृतक को खेत की तरफ लेकर  चला गया।

      उसने बताया कि जब तक वह ग्रामीणों को मदद के लिए गांव की ओर भागा। तब तक अपराधी बुद्धेश्वर कुंभकार की हत्या कर घटनास्थल से भागने में सफल रहे।saraikela crime

      उधर हत्या की सूचना मिलते ही ग्रामीण उग्र हो गए और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रात को ही शव के साथ धरने पर बैठ गए। जहां देर रात तक शव ग्रामीणों ने उठने नहीं दिया।

      ग्रामीणों का कहना है कि जब तक हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब तक शव उठने नहीं दिया जाएगा। वैसे पूरा मामला जमीन विवाद से जुड़ा है।

      बता दें कि जिस गांव के युवक की हत्या हुई है, उस गांव का गांव से ही सटे इनफर्निटी इंडस्ट्रियल पार्क के तहत बने कंपनियों के साथ विवाद चल रहा है।

      हाल ही में जमीन विवाद को लेकर युवक को अनवर और अख्तर ने जान मारने की धमकी दी थी।

      फिलहाल देर रात तक पुलिस ग्रामीणों को मनाने में जुटी रही, लेकिन आक्रोशित ग्रामीण अपराधियों की गिरफ्तारी होने तक शव उठने नहीं देने पर अड़े रहे।

      उधर स्थिति की भयावहता को देखते हुए पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। देर रात तक सरायकेला एसडीओ, एसडीपीओ सहित चार-पांच थाना प्रभारी ग्रामीणों को समझाते-बुझाते नजर आए।saraikela crime 11

      बता दें कि एक माह के भीतर जमीन कारोबार को लेकर यह दूसरी हत्या है। इससे पूर्व आदित्यपुर थाना क्षेत्र में जमीन कारोबारी रंजीत बेज की हत्या हो चुकी है, जिसका खुलासा कर पाने में पुलिस अबतक असफल रही है।

      उधर, बेटे की मौत की सूचना मिलते ही मां ललिता कुंभकार की तबीयत बिगड़ गई। जिसे मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने  सरायकेला सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां  मृतक की मां का इलाज चल रहा है। इसी बीच कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने युवक के शव उठाया। हालांकि  ग्रामीण  आपस में  गोलबंद नजर आए।

      वैसे पुलिस का कहना है कि जल्द ही हत्यारों की गिरफ्तारी होगी,  लेकिन  ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए  कभी भी कोई अनहोनी  से इनकार नहीं किया जा सकता। फिलहाल गांव में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!