अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      जज मानवेंद्र मिश्र ने अनाथ बच्चों संग बांटी जन्मदिन की खुशियां

      बिहार शरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। सच्ची मानवता एवं सामाजिकता का परिचय देते हुए बिहार शरीफ किशोर न्याय परिषद के न्यायाधीश मानवेंद्र मिश्र ने अपनी जन्मदिन की खुशियां अनाथ बच्चों के साथ बांटी, जिन बच्चों को मां और पिता का साया तक नसीब है।

      कहीं उन अनाथ बच्चों तक जज साहब की जन्मदिन की खुशियां उत्साह लेकर पहुंची होगी जो उन अनाथ बच्चों को क्षणिक सुख के लिए एक मां पिता का सा प्यार मिला होगा।
      nalanda news 2जन्मदिन के अवसर पर श्री मानवेंद्र मिश्र अपनी पत्नी अपर्णा मिश्र प्रशिक्षु न्यायधीश अविनाश कुमार किशोर न्याय परिषद के सदस्य आशा प्रसाद और संजय कुमार के साथ बिहार शरीफ के कमरुद्दीन गंज में स्थित अनाथ बाल गृह में पहुंच कर बच्चों के साथ मिलकर अपने 34 वें जन्मदिन के अवसर पर केक काटकर एवं पठन पाठन की सामग्री एवं अनाथ बच्चों के बीच खुद अपने हाथों से भोजन परोस कर अपने जन्मदिन की खुशियां बांटे, जिससे अनाथ बच्चे भी अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे थे और उन्हें क्षणिक तौर पर माता पिता का प्यार मिल रहा था।
      वहीं जन्मदिन के अवसर श्री मिश्र ने बताया कि अनाथ बच्चें अपने आपको अकेला ना समझ कर  लोग अपनी खुशियां अनाथ बच्चे के बीच साझा कर इन्हें आगे बढ़ने का मौका दें। इसी कारण वे अपना जन्मदिन अनाथ बच्चे के साथ मनाया और पिछले वर्ष भी अनाथ बच्चों के साथ मनाया था।
      अनाथ बच्चों के विकास के लिए उनके शिक्षा स्वास्थ्य बच्चों के प्यार समाज में जीने का उन्हें भी एक अधिकार कथित माता पिता के प्यार के साथ दिया जाए जिनसे उनका विकास सतत जारी रहेगा तो आगे चलकर यह अनाथ बच्चे भी किसी ऊंचे मकाम को छू सकते हैं।
      उन्होंने अनाथ बच्चों की उपेक्षा ना करते हुए बताया कि यदि कहीं अनाथ बच्चे नजर आए तो इसकी तत्काल सूचना बाल कल्याण समिति को  देनी चाहिए।
      प्रधान न्यायाधीश के जन्म दिन के अवसर पर किशोर न्याय परिषद के सदस्य आशा प्रसाद ने बताया कि अनाथ बच्चों के सतत विकास प्रति साहब का विशेष ध्यान रहता है और बच्चों के न्याय के साथ विकास के प्रति कृतसंकल्पित रहते हैं।
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!