अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      छात्रों की मांग पर प्रिंसिपल गंभीर, प्रोफेसर को सौंपी जिम्मेवारी

      हिलसा (संवाददाता)। एसयू कॉलेज हिलसा में पीजी और बीएलआईएस की पढ़ाई की छात्रों की मांग को एसयू कॉलेज के प्राचार्य राजेश शुक्ला न केवल गंभीरता से लिया, बल्कि एक प्रोफेसर को यह जिम्मेवारी भी सौंप दी।

      छात्रों का एक दल सोमवार को प्राचार्य श्री शुक्ला से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा और लंबे अर्से से की जा रही पीजी और बीएलआईएस की पढ़ाई जल्द शुरु करवान की मांग की।

      छात्रों द्वारा समर्पित मांगपत्र प्राप्त करते ही प्राचार्य श्री शुक्ला ने कार्यरत प्रोफेसर डॉ परमानंद पंडित को अग्रेतर कार्रवाई की जिम्मेवारी सौंपी। प्रोफेसर डॉ पंडित को तत्काल विश्वविद्यलय जाकर छात्रों की मांग की दिशा में अब तक हुई कार्रवाई का फलाफल लाने को कहा गया।

      मालूम हो कि हिलसा के छात्र एक लंबे समय से एसयू कॉलेज में पीजी और बीएलआईएस की पढ़ाई की मांग के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं। इससे पहले भी छात्रों द्वारा न केवल प्राचार्य बल्कि जनप्रतिनिधियों के पास भी अपनी मांग रख चुके हैं।

      विधान परिषद में छात्रों की मांग रखते हुए पार्षद रीना यादव ने द्वारा सरकार से एसयू कॉलेज में पीजी की पढाई शुरु करवाने की मांग की थीं।

      पार्षद श्रीमती यादव संकल्प में सरकार द्वारा दिए गए जबाब में स्पष्ट कहा गया कि कोई पाठ्यक्रम शुरु करने के लिए विश्वविद्यालय सक्षम प्राधिकार है।

      सरकार के उक्त जबाब के सार्वजनिक होने के बाद से छात्रों द्वारा पीजी और बीएलआईएस की पढ़ाई शुरु करने के लिए प्राचार्य पर दबाब बनाना शुरु कर दिया।

      प्राचार्य को ज्ञापन सौंपने वालों में सौरभ कुमार, प्रीति कुमारी, रजनीश कुमार, रंजन कुमार, संतोष कुमार, काजु कुमार, राहुल कुमार, संजय सिंह राठौर, मंटु यादव आदि शामिल थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!