अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      चारा घोटालाः बोले स्पेशल जज- CBI की जांच गड़बड़, मनचाहा आरोपी बनाया

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई स्पेशल जज शिवपाल सिंह की कोर्ट ने सात नए आरोपी बनाए हैं। इनके खिलाफ सम्मन जारी किया गया है। सभी को 28 मार्च को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है।

      lalu cbi court 2जिन्हें आरोपी बनाया गया है, वे हैं- बिहार के मुख्य सचिव और दुमका के तत्कालीन डीसी अंजनी कुमार सिंह, बिहार के पूर्व डीजीपी डीपी ओझा, तत्कालीन वित्त सचिव विजय शंकर दूबे, सीबीआई के तत्कालीन इंस्पेक्टर और वर्तमान में एएसपी अजय कुमार झा और बिहार विधानसभा के तत्कालीन वरीय पदाधिकारी व पीएसी के सचिव फूल झा।

      इनके अलावा सप्लायर दीपेश चांडक और एक अन्य गवाह शिवकुमार पटवारी को भी आरोपी बनाया गया है। इनमें से डीपी ओझा लालू प्रसाद की ओर से पेश किए गए बचाव गवाह थे, जबकि अन्य छह सीबीआई के गवाह थे।

      lalu cbi court 1जज शिवपाल सिंह ने कहा कि सीबीआई ने जिसे चाहा, उसे आरोपी बना दिया और जिसे चाहा उसे सरकारी गवाह। पावर का दुरुपयोग कर कई आरोपियों को सुरक्षा दी। वीएस दूबे और पूर्व डीजीपी डीपी ओझा रिटायर हो चुके हैं। इनके खिलाफ अभियोजन स्वीकृति आदेश की जरूरत नहीं है।

      वहीं दुमका के तत्कालीन डीसी अंजनी कुमार सिंह और सीबीआई के तत्कालीन इंस्पेक्टर अजय कुमार झा अभी सरकारी सेवा में हैं। इसलिए इनके खिलाफ अभियोजन स्वीकृति की जरूरत है। कोर्ट ने सीबीआई के डीजी को इन दोनों के लिए एक महीने में अभियोजन स्वीकृति लेने को कहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!