अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      चक्रधरपुर JMM MLA ने बंद के दौरान दिव्यांग शिक्षक को पीटा, FIR के बाद गया जेल

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। झारखंड के चक्रधरपुर क्षेत्र से झामुमो विधायक शशिभूषण सामाड पर सरकारी स्कूल के दिव्यांग शिक्षक को थप्पड़ जड़ने और कुर्सी से नीचे गिराने का आरोप लगा है।

      इधर, आज उसी आरोप में चक्रधरपुर थाना पुलिस ने विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। विधायक को पुलिस ने सुबह से ही बंद कराने के आरोप में हिरासत में लिया था। लेकिन शाम में अन्य बंद समर्थकों को थाना से रिहा कर दिया गया।JMM MLA GO TO JAIL 1

      जबकि देर शाम चक्रधरपुर विधायक शशि भूषण सामाड के खिलाफ शिक्षक के साथ मारपीट करने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस दौरान चक्रधरपुर थाना में हाईबोल्टेज ड्रामा चला है।

      इस संबंध में पीड़ित शिक्षक ने चक्रधरपुर थाने को विधायक के खिलाफ लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। जानकारी के मुताबिक गुरूवार को भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ साझा विपक्ष की ओर से झारखंड बंद बुलाया गया था।

      सुबह करीब साढ़े आठ बजे कुछ बंद समर्थक उत्क्रमित मध्य विद्यालय अंचल कॉलोनी पहुंच स्कूल बंद करने को कहा इसके बाद चले। थोड़ी देर बाद विधायक शशिभूषण सामाड स्कूल पहुंचे और सहायक शिक्षक निर्मल कुमार दुबे को स्कूल क्यों खोले हो कहसवाल करने लगे।

      विधायक ने कहा कि आज झारखंड बंद है, डीएसई और बीईईओ को पत्र लिखकर स्कूल बंद करने का आग्रह किया गया है। इसके बावजूद स्कूल क्यों खोले हो चलो बंद करो।

      इस पर शिक्षक निर्मल दुबे ने कहा स्कूल बंद करने को लेकर विभाग की ओर से किसी प्रकार का आदेश नहीं मिला है। अगर स्कूल बंद कर देंगे तो हाजिरी कहां बनाएंगे, हाजिरी नहीं बनाएंगे तो वेतन नहीं मिलेगा।

      शिक्षक के इतना कहते ही विधायक भड़क गए और कहा झारखंड जल रहा है, गरीब आदिवासियों का जमीन छीना जा रहा है और तुम्हें वेतन का पड़ा है। इतना कहते ही विधायक ने शिक्षक को एक थप्पड़ जड़ दिया और कुर्सी से नीचे गिरा दिया।

      शिक्षक निर्मल दुबे ने बताया कि घटना के बाद से खौफ में है। विधायक के हो-हल्ला सून स्कूल के कई बच्चे डर से भाग गए। स्कूल के अन्य शिक्षकों में भी खौफ है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!