अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      चंडी प्रखंड प्रमुख पति ने की जालसाजी, 3 पंसस ने हिलसा एसडीओ को भेजी शिकायत

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले के चंडी प्रखंड प्रमुख निर्मला देवी के डीलर पति  ने  3 पंचायत समिति सदस्यों के साथ जालसाजी की है। इस जालसाजी की लिखित शिकायत हिलसा अनुमंडल पदाधिकारी सृष्टिराज सिन्हा से  की गई है।

      आज बुधवार को निबंधित डाक से भेजे शिकायत आवेदन में प्रखंड के चंडी दक्षिणी भाग से पंचायत समिति सदस्य रिंकु देवी एवं सिरनावां उतरी से पंचायत समिति सदस्य मनीष चौहान ने कहा है कि प्रखंड प्रमुख पति इन्दल पासवान एवं उप प्रमुख सह महकार पंचायत समिति सदस्य अनिल कुमार ने उनके आवास पर योजना देने के नाम पर आये और अन्य सदस्यों के हस्ताक्षर वाले पृष्ठ पर दिखा हस्ताक्षर करवा लिये।chandi block poltics 2

      लेकिन उस पर हस्ताक्षर के साथ तारीख नहीं दर्शाने दिये जाने के कारण शक हुआ कि उसका दुरुपयोग प्रमुख एवं उप प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव या फिर दूसरे गलत मंशा से किया जा सकता है।

      ठीक उसी तरह के चंडी उतरी भाग से पंचायत समिति सदस्य अखिलेश कुमार ने लिखा है कि वे अपने दुकान पर बैठे थे कि योजना की बात कह प्रखंड प्रमुख पति इन्दल पासवान एवं उप प्रमुख सह महकार पंचायत समिति सदस्य अनिल कुमार ने झांसा देकर बिना तिथि के हस्ताक्षर करा लिये गये। जिसका दुरुपयोग अब अविश्वास प्रस्ताव में किये जाने की सामने आ रही है।

      बता दें कि आज एक स्थानीय अखबार में “अविश्वास प्रस्ताव मुहिम को लगा झटका” शीर्षक से प्रखंड प्रमुख के विरोध अविश्वास प्रस्ताव लाने की मुहिम की हवा निकल जाने संबंधित खबर प्रकाशित हुई है। जिसमें प्रखंड प्रमुख निर्मला देवी के हवाले से कुल 22 सदस्यों में 13 सदस्यों के समर्थन से कुर्सी सुरक्षित होने का दावा करते हुये कहा गया है कि उन सदस्यों के हस्ताक्षरयुक्त समर्थन शपथ पत्र सुरक्षित है।

      chandi block poltics 3

      सके पूर्व बीते दिन वर्तमान प्रखंड प्रमुख निर्मला देवी को हटाने की रणनीति के तहत चंडी जैती मोड़ स्थित एक मकान में विक्षुब्ध पंचायत समिति सदस्यों की एक बैठक हुई थी। जिसकी अध्यक्षता पंचायत समिति सदस्य दयाशंकर यादव ने की थी।

      इस बैठक में शामिल कुल 12 पंचायत समिति सदस्यों ने वर्तमान प्रखंड प्रमुख पर विकास योजनाओं में मनमानी और राशि का बंदरबांट करने का आरोप लगाते हुये अविश्वास प्रस्ताव को लेकर गहन चिंतन मनन कर हर हाल में वर्तमान प्रखंड प्रमुख को हटाने का संकंल्प लिया था।

      इस बैठक में दयायशंकर कुमार, ऋतु देवी, रिंकू देवी, अखिलेश कुमार, सिम्पी देवी, गौतम कुमार, मनीष चौहान, रीता देवी, राजकुमार, रेशमी कुमारी, सुभद्रा कुमारी, फेकू कुमार यानि कुल 13 पंचायात समिति के सदस्य सशरीर उपस्थित थे।

      आज अचानक एक स्थानीय अखबार में उक्त बैठक से उल्टी खबर प्रकाशित होने के बाद विक्षुब्ध पंचायत समिति सदस्य भड़क गये,जिन सदस्यों के वतर्मान प्रखंड प्रमुख के समर्थन में की बात कही गई है।

      नतीजतन आज पंचायत समिति के 3 सदस्यों ने इस संबंध अपनी स्थित स्पष्ट करते हुये हिलसा अनुमंडल पदाधिकारी को निबंधित डाक से शिकायत कर वर्तमान प्रखंड प्रमुख के डीलर पति के खिलाफ समुचित जांच-कार्रवाई करने की मांग है।   chandi hilsa sdo complain 1 chandi hilsa sdo complain 1 1 chandi hilsa sdo complain1 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!