अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      चंडी के थानेदार सस्पेंड, मुकेश ने संभाली कमान, लोगों में हर्ष  

      काकनपर  हत्या कांड को लेकर ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम नहीं हटाए जाने पर अंत समय में सीएम  नीतिश कुमार के काफिले का रास्ता बदल दिया गया। इस घटना के बाद से अंदेशा साफ हो गया था कि इसकी गाज चंडी थाना के थानेदार पर गिरना तय है। हुआ भी वही। महज कुछ ही घंटे में चंडी थानेदार रामबदन सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया ।”

      chandi news thanedar mukesh
      चंडी थाना के नये थानेदार मुकेश कुमार…

      चंडी (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। दस साल पूर्व जिस थाने में कभी पीएसाई  रहे मुकेश कुमार  आज उसी थाने में  नए एसएचओ बनाए गए हैं। परबलपुर के थानाध्यक्ष मुकेश कुमार को चंडी थाना की कमान सौंपी गई है। मुकेश इससे पहले नगरनौसा तथा  खुदागंज थाना के थानेदार रह चुकें हैं।

      नालंदा एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने परबलपुर से मुकेश कुमार को नया थानाध्यक्ष नियुक्त किया है तो परबलपुर में उनके स्थान पर अनिल कुमार को नया थानेदार बनाया गया है।

       नालंदा एसपी ने चंडी थानाध्यक्ष रामबदन सिंह को कर्तव्यहीनता के आरोप में सस्पेंड  कर दिया है।

      चंडी थाना क्षेत्र के काकनपर में पिछले दिन एक हत्या कांड में पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी में शिथिलता बरते जाने को लेकर काकनपर के ग्रामीणों ने जैतीपुर के निकट सोमवार को एनएच 30ए को जाम कर दिया था। उसी रास्ते से सीएम नीतीश कुमार को अपनी पत्नी के स्मृति दिवस में पैतृक गाँव कल्याण विगहा जाना था। लेकिन जाम के कारण अचानक रुट बदल दिया गया।

      ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम की खबर से पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। स्थानीय पुलिस के साथ -साथ वरीय पुलिस पदाधिकारी भी ग्रामीणों को लाख समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण सीएम से शिकायत की बात पर अडिग रहे। 

      अपने छह माह के कार्यकाल में रामबदन सिंह ने छुटभैये शराब माफियाओ पर कार्रवाई के अलावा कोई खास उपलब्धि उनकी नहीं मानी जाती है। पिछले दिसम्बर माह में दयालपुर के पास एक शिक्षिका हत्या कांड में अभी तक पुलिस के हाथ खाली है ।

      वैसे थाना क्षेत्र में  सर्वत्र चर्चा रही कि थानाध्यक्ष रामबदन सिंह स्वभाविक रुप से कफी सीधे रहे हैं। जिसका लाभ थाने के कुछ पुलिस कर्मी उठाते रहे हैं।

      मसलन आरोपियों से पैसे उगाही करना, दारू के धंधेबाजों को पैसे लेकर छोड़ देने की भी घटनाएँ हुई है। लेकिन इसकी भनक भी थानेदार को नहीं लगती थी।

      फिलहाल चंडी के नए थानेदार मुकेश कुमार दस साल पूर्व चंडी में ही पीएसआई के रूप में कार्य कर चुके हैं। अपने कार्यकाल में मुकेश कुमार की एक अलग छवि रही थी। जनता के बीच में वे काफी लोकप्रिय रहे।

      तत्कालीन थानाध्यक्ष सुधीर कुमार के समय पीएसआई मुकेश कुमार, राम कृपालजी, प्रियेश प्रियदर्शी की तिगडी का अपना ही जलवा था।

      चंडी थाना क्षेत्र में कोई भी मामला होता वे उस मामले को निपटाने के लिए सबसे आगे होते। चाहे इंजीनियरिंग कॉलेज छात्रों का उत्पात हो या फिर कोई भी सड़क जाम। उनके मृदुल स्वभाव तथा विनम्रता से सब प्रभावित होते रहे हैं ।

      मुकेश कुमार के नए थाना ध्यक्ष बनने की खबर मिलते ही चंडी थाना क्षेत्र के लोगों में काफी हर्ष देखा जा रहा है।

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज से बातचीत करते हुए नये थानेदार मुकेश कुमार ने कहा कि वे चंडी थाना क्षेत्र के भौगोलिक और आपराधिक स्थिति से भलीभाँति अवगत है। उनकी पहली प्राथमिकता पहले भी चंडी में शांति बहाली की रही थी और आज भी वही रहेगी। कई साल तक चंडी थाना में काम करने का लाभ उन्हें जरूर मिलेगा। पुलिस और पब्लिक के बीच एक सामंजस्य बनाया जाएगा, ताकि लोगों को पुलिस पर विश्वास बना रहे ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!