अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      ग्रामीणों ने 24 घंटा के भीतर हरनौत-बिन्द अस्पताल में 2 चिकित्सकों को पिटा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले में चरमराती विधि-व्यवस्था के शिकार सरकारी अपसर-कर्मी भी हो रहे हैं। पिछले 24 घंटो के भीतर दो प्रमुख स्वास्थ्य केन्द्रों में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों की पिटाई की गई है।

      सीएम नीतीश कुमार के गृह प्रखंड हरनौत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी ने नालंदा सिविल सर्जन को प्रेषित पत्र में लिखा है कि आज 28 नवंबर,19 को पूर्वाह्न करीब पौने आठ बजे माधोपुर सबनहुआ के ग्रामीणों के द्वारा गांव निवासी प्रभु यादव के पुत्र राजा राम यादव को मृ अवस्था में अस्पताल लाया गया। जिसे मौजूद चिकित्सक गौरव कुमार ने जांचोपरांत मृत घोषित कर दिया।NALANDA DOCTER PITAI 1

      इसकी सूचना मृतक के परिजनों को बताने पर चिकित्सक एवं उपस्थित करमी के साथ गाली-गलौज और मार-पीट करने लगे। उसके बाद दहशत में आए सभी कर्मियों को कमरे में बंद कर समूचे अस्पताल को अपने कब्जे में ले लिया।

      इस भयावह स्थिति के उपरांत हरनौत स्वास्थ्य केन्द्र के सभी चिकित्सक-कर्मी अनिश्चितकालीन कार्य का बहिष्कार कर दिया है, जब तक दोषियों को कड़ी सजा नहीं दी जाती है।

      इसके पूर्व बिन्द प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी ने सिविल सर्जन को प्रेषित पत्र में लिखा है कि बीते 27 नवंबर,19 को पूर्वाहन साढ़े आठ बजे बिन्द थाना के द्वारा अज्ञात मृत व्यक्ति को लाया गया। जिसे चिकित्सा पदाधिकारी ने जांचोपरांत मृत घोषित कर दिया।

      इसी बीच बिन्द थाना पुलिस की मौजूदगी में डॉ. सचिन कुमार, जो उस समय ड्यूटी पर थे, उनके सिर पर मृत पिता के द्वारा ईंट से जानलेवा प्रहार किया, जिससे इनके सिर और हाथ में गंभीर चोंटे आई। इसके बाद डॉ. कुमार का मोबाइल छीनकर गाली-गलौज करते हुए चला गया।

      इस भयावह स्थिति के उपरांत बिन्द स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक-कर्मी अनिश्चितकालीन कार्य का बहिष्कार किया है, जबतक दोषियों को सजा नहीं दी जाती है। NALANDA DOCTER PITAI 4 NALANDA DOCTER PITAI 2

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!