अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      गौरीशंकर हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने भी किया सरेंडर, रिमांड पर लिए जाएंगे तीनों आरोपी

      हिलसा (चन्द्रकांत)। नालंदा जिले के करायपरशुराय थाना के मुखदुमपुर गांव निवासी किसान गौरीशंकर हत्याकांड के मुख्य आरोपी मैनु उर्फ शैलेन्द्र सिंह भी मंगलवार को कोर्ट में आत्मसर्पण किया। इससे पहले सोमवार को इस मामले के दो आरोपी सुरेन्द्र सिंह एवं राजेश कुमार उर्फ गुड्डू कोर्ट में सरेंडर कर चुका है।

      nalanda crimeडीएसपी प्रवेन्द्र भारती ने बताया कि किसान गौरीशंकर सिंह की हत्या के मामले में तीन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही थी। इस दौरान अभियुक्तों के रिश्तेदारों के यहां भी दबिश बनाया गया।

      पुलिसिया दबिश का ही असर रहा कि सोमवार को अभियुक्त सुरेन्द्र सिंह एवं राजेश कुमार उर्फ गुड्डू कोर्ट में सरेंडर किया था। मुख्य आरोपी गिरफ्तारी के भय से भागा फिर रहा था। मुख्य आरोपी विरुद्ध कुर्की-जप्ती की दिशा में कार्रवाई शुरु कर दी गयी थी।

      सोमवार को ही मामले के अनुसंधानकर्ता रत्न किशोर झा द्वारा मुख्य आरोपी मैनु उर्फ शैलेन्द्र सिंह के खिलाफ वारंट निर्गत करने हेतु आवेदन दिया जा चुका था।

      डीएसपी  का दावा है कि पुलिसिया दबिश के आगे अभियुक्त मैनु उर्फ शैलेन्द्र सिंह को कोई रास्ता नहीं दिखा तो कोर्ट में सरेंडर किया।

      माूलम हो कि मूलत: करायपरशुराय थाना के मुखदुमपुर गांव निवासी किसान गौरीशंकर सिंह गुरुवार को मोटरसाईकिल से घर लौट रहे थे। तभी लोहंडा के निकट तीन अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

      इस मामले में मृतक गौरीशंकर सिंह के पुत्र मनोज कुमार के फर्द ब्यान के आधार पर मैनू उर्फ शैलेन्द्र सिंह, गुड्डू उर्फ राजेश कुमार एवं सुरेन्द्र सिंह के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई थी।

      वादी मनोज कुमार का आरोप है कि आरोपी मैनु उर्फ शैलेन्द्र से चल रहे जमीनी विवाद में आरोपी सुरेन्द्र सिंह एवं गुड्डू उर्फ राजेश कुमार सहयोग करता है। इसी कारण वर्ष 2016 में उनके पिता गौरीशंकर सिंह पर जानलेवा हमला किया गया।

      रिमांड पर लिए जाएंगे हत्याकांड के तीनों आरोपी

      hilsa crimeकिसान गौरीशंकर हत्याकांड के तीनों आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इसकी पुष्टि डीएसपी प्रवेन्द्र भारती ने की।

      उन्होंने बताया कि मामले के अनुसंधानकर्ता रत्न किशोर झा को रिमांड लेकर पूछताछ करने का निर्देश दिया जा चुका है।

      आरोपियों को रिमांड पर लिए जाने के लिए अनुसंधानकर्ता द्वारा बुधवार को कोर्ट में आवेदन दिया जाएगा।

      गौरीशंकर हत्याकांड एक नजर में….

      07 दिसम्बर, 17 आरोपी के बुलावे पर किसान गौरीशंकर घर से हिलसा आते हैं और लौटने वक्त समय दोपहर 02.50 बजे लोहंडा के निकट गोली मारकर उनकी हत्या कर दी जाती है। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपियों की धड़-पकड़ के लिए करायपरशुराय एवं गौरीचक थाना क्षेत्र के गांवों में छापेमारी की।

      10 दिसम्बार, 17 नामजद अभियुक्तों के खिलाफ वारंट निर्गत करने हेतु अनुसंधानकर्ता द्वारा कोर्ट में आवेदन दिया जाता है।

      इसी दिन तीन आरोपियों में से आरोपी सुरेन्द्र सिंह एवं गुड्डू उर्फ राजेश कुमार कोर्ट में सरेंडर किया।

      11 दिसम्बर, 17 मुख्य आरोपी मैनु उर्फ शैलेन्द्र सिंह कोर्ट में सरेंडर किया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!