अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      गौरीचक थानेदार को शराब माफिया ने कार्रवाई के 12 घंटे बाद ही दिया यूं चैलंज !

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ नेटवर्क द्वारा गौरीचक थाना क्षेत्र के चकनियामता गांव में चल रही अवैध शराब शराब निर्माण के खुलासे के बाद थानाध्यक्ष ने शराब माफियाओं पर कहर बनकर टूट पड़े । उन्होंने सारे शराब भठ्ठी को अगले दिन ही ध्वस्त कर दिया।  

      wine crime 2 1लेकिन उस कार्रवाई के 12 घंटे बाद ही शराब माफियाओं ने शराब का कारोबार शुरू कर दिया  है। उनमें कानून का कोई खौप नहीं देखने को मिल रहा है।  

      विदित हो कि गौरीचक   थाना  क्षेत्र के फतुहा प्रखंड अंतर्गत जैतिया पंचायत के चकनियामत गांव के तारिया पर खंदा में कई दिनों से शराबबंदी के बावजूद अवैध रूप से शराब का दर्जनों भट्टी संचालित था, यह खबर जब एक्सपर्ट मीडिया ने प्रमुखता से प्रकाशित की।

      तब जाकर गौरीचक थानाध्यक्ष नागमणि कुमार ने एक टीम गठित कर  सोमवार की सुबह छापेमारी की और दर्जनों शराब की भठ्ठीयों को जमींदोज कर दिया।  हाथ हीं फतुहा प्रखंड के ही जैतिया पनचायत के चकरहीमा गांव में भी छापेमारी की गई। जिसमें 100 -200 लीटर के दर्जनों डिब्बों में छिपा कर रखे हुए अर्ध निर्मित शराब को पानी में बहाया दिया गया था।

      गौरीचक थानाध्यक्ष नागमणि कुमार के अनुसार इस बड़ी कार्रवाई में आसपास के थानों का सहयोग से वहां चल रही दर्जनों शराब की भठ्ठी को अपने पुलिस बल के साथ मिलकर जमींदोज कर दिया गया। इस छापेमारी में 200 लीटर का तकरीबन 24 गैलन अर्धनिर्मित शराब को बहा दिया गया। लेकिन पुलिस दल के पहुंचने से पहले शराब कारोबारी फरार हो चुके थे।

      बताते चलें की रविवार की संध्या एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ नेटवर्क ने चकनीयामत गांव में चल रहे अवैध शराब माफियाओं को उजागर करते हुए प्रमुखता से खबर चलाया था।wine crime 1 1

      चकनियामत गांव धनरूआ थाना गौरीचक थाना और कराई परसुरई थाना तीनों थाना का सरहद है, जिसका नाजायज फायदा वहां के शराब माफिया अक्सर उठाते रहते है।

      लेकिन यह गांव गौरीचक थाना अंतर्गत पड़ता है। होली के पूर्व भी जब एक्सपर्ट मीडिया ने खबर चलाया था तो गौरीचक थाना अध्यक्ष के द्वारा छापेमारी की गई थी। लेकिन इस गांव-जेवार के लोग कार्रवाई दर कार्रवाई होने के बावजूद अवैध धंधा बंद नहीं कर रहे।

      हालांकि गौरीचक थानाध्यक्ष नागमणि कुमार कहते हैं, “किसी कीमत पर शराब कारोबारियों को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे क्यों ना मुझे दिन रात एक करना पड़े। उस ईलाके पैनी निगाह रहेगी। अधिकारियों और जवानों की कमी है और ड्यूटी अधिक है, किधर संभालू और क्या करूं”।

       लेकिन, इस ईलाके के शराब माफिया, जो दनियांवा, फतुहा, पटना के प्रमुख ईलाकों में शराब की सप्लाई कर पैसे कमा रहे हैं, उन पर थानेदार का हर चेतावनी बेअसर साबित है। 

      चकनियामत के तारिया पर खंधा में पुलिस कार्रवाई के दूसरे दिन उसी तामझाम से शराव निर्माण का धंधा जारी रहना एक गंभीर चिंता का विषय है। इस गांव के आसपास इलाकों में भी कई स्थलों पर शराब निर्माण कार्य जोरों पर है।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=pkqZONaeKbA[/embedyt]

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!