अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      गोड्डा में पानी बचाने को लेकर महिलाओं ने कसी कमर!

      गोड्डा (नागमणि कुमार) गोड्डा में प्रस्तावित अडानी पावर प्लांट के खिलाफ जनआंदोलन लगातार तेज होता जा रहा है, प्रभावित क्षेत्र में लगातार सत्याग्रह अनशन के बाद अब गरीब महिलाओं को भी एकजुट होकर मोर्चाबंदी करते देखा जा रहा है।

      विधायक प्रदीप यादव की गिरफ्तारी के बावजूद वजूद बचाने की कवायद लगातार जारी है। गोड्डा की सड़कों पर आज भी हजारों महिलाओं को अडानी के खिलाफ आवाज बूलंद करते देखा गया, सर पर मिट्टी का घड़ा रखकर प्रभावित गांव की महिलाओं ने शहर में विशाल जुलूस का आयोजन किया, पानी बचाओ-अडानी भगाओ तथा अडानी कम्पनी वापस जाओ वापस जाओ जैसे नारे तेज आवाज में बूलंद किया गया।

      सड़क पर महाप्रदर्शन के बाद प्रभावित क्षेत्र के दर्जनों गांव से पहुंची महिलाओं को गांधी मैदान के पास विशाल जनसभा का आयोजन करते देखा गया।

      महिला मोर्चा संघर्ष समीति के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम का नेतृत्व कर रही वेणू चैबे ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि अडानी पावर प्लांट के आने से प्रभावित क्षेत्र के साथ-साथ गोड्डा में भी भारी जल संकट होना निश्चित है।

      कहलगांव पावर प्लांट से जुड़े सवाल पर वेणू चैबे ने कहा कि कहलगांव गंगा नदी के किनारे बसा हुआ है जिस कारण वहां पानी की समस्या नहीं होती होगी मगर गोड्डा में प्रस्तावित पावर प्लांट लगने के बाद पानी को लेकर हहाकार मचना निश्चित है।

      जानकारी हो कि हाल ही में आजादी बचाओ आन्दोलन संगठन के संयोजक मिथलेश दांगी के द्वारा अडानी पावर प्लांट को लेकर सनसनी खेज खुलासा किया गया था जिसमें कम्पनी के ही ईआईए रिपोर्ट का जिक्र करते हुए बताया गया था कि परियोजना को प्रतिदिन 10 करोड़ लीटर पानी की जरूरत है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!