अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      गैरमजरुआ जमीन की पंचैती के दौरान हुई गोलीबारी में 3 घायल, 2 की हालत गंभीर, पटना रेफर

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (धर्मेन्द्र)। नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के नदहा नदवर गांव में गैरमजरुआ जमीन पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में एक युवती समेत तीन लोग घायल हो गये।

      यह वारदात शुक्रवार की दोपहर हिलसा थाना के नदवर गांव में हुई। घायलों में से दो को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया।

      hilsa crime 1 1

      सूत्रों ने बताया कि अलंग के किनारे गैरमजरुआ जमीन पर नदवर गांव निवासी सुदन यादव का फुफेरा भाई भोला यादव कब्जा कर उस पर मवेशी बांधा करते हैं।

      इस जमीन को ललन यादव खाली करने के लिए भोला पर दबाब बना रहे थे।रैयती जमीन के सामने गैरमजरुआ जमीन होने को लेकर ललन इस जमीन पर अपनी दावेदारी ठोक रहे थे।

      पिछले कई दिनों से चल रहे विवाद के खात्मे की तैयारी अहले सुबह से दोंनो पक्ष कर रखी थी। इसके लिए दोनों पक्ष पंच की आड़ में भाड़े के अपराधियों को बुला लिया।

      जमीन पर मामला सुलझाने की बता चलते ही दोंनो पक्ष आपस में उलझ गए और गाली ग्लौज होने के साथ ही फायरिंग शुरु हो गई। विवाद को देख रहे लोगों में भगदड़ मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे।

      इस गोलीबारी में एक पक्ष से ललन यादव तथा दूसरे पक्ष के सुदन यादव की बेटी रजंती कुमारी के अलावा पकड़िया बिगहा गांव निवासी अजय यादव घायल हो गए।

      ललन के पक्ष का कहना है कि बुलावे पर पंचायती करने अजय यादव विवादित जमीन पर गये थे। जबकि सुदन के पक्ष का कहना है कि अजय यादव गुहार के तौर पर एक पक्ष की मदद करने गया था। तीनों घायल को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

      जहां प्राथमिक उपचार के बाद अजय यादव तथा ललन यादव को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। जबकि सामान्य स्थिति में रहने पर रजंती का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में ही चल रहा है।

      इस घटना के संबंध में दोंनो पक्ष की ओर से दिए गए आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई। एफआईआर में करीब सोलह लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

      “गोलीबारी मामले में नामजद अभियुक्तों में पांच नामजद अभियुक्तों अवधेश प्रसाद, जयप्रकाश नारायण, सुदन यादव, नीतु कुमार एवं रामाशीष प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया गया। शेष अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं प्रयुक्त हथियार की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है” …..श्री रत्न किशोर झा, थानाध्यक्ष, हिलसा थाना।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!