अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      गुजरात हिंसा से जारी पलायन के बीच जानिए क्या बोले बिहार के सीएम नीतीश

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ब्यूरो). गुजरात में भड़की हिंसा के बाद उसके चपेट में आए उतर भारतीय लोगों का गुजरात से पलायन जारी है।

      गुजरात में स्थानीय लोगों द्वारा बिहारी और यूपी के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। उनके साथ मारपीट का सिलसिला थम नहीं रहा है। साबरकांठा में बिहारी और यूपी के लोगों को पीटा जा रहा है। उन्हें खदेडा जा रहा है। इसे लेकर बिहार के लोगों में उबाल देखा जा रहा है।

      गौरतलब रहे कि गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची के साथ बलात्कार के आरोप में पुलिस ने एक बिहार के रहने वाले शख्स को गिरफ्तार किया था। इस घटना को लेकर विवाद बढ़ गया, उसके बाद  बाद यूपी-बिहार के लोगों पर हमले शुरू हो  गए थे।

      बढ़ते हमले के बाद बिहार और यूपी के लोग गुजरात से पलायन कर रहे हैं। गुजरात से भाग कर आएं लोगों ने वहाँ के लोगों की बर्बरता की कहानी बयां की।  लोगों ने बताया कि कैसे वह वहाँ से निकले हैं।

      cm nitish online mutationइधर सोमवार को पटना में ऑनलाइन दाखिल खारिज की शुरुआत कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि गुजरात सरकार की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वहाँ के लोगों को सुरक्षा प्रदान करें।

      सीएम ने कहा कि गुजरात में बिहारी लोगों पर हमले को लेकर उन्होंने वहां के सीएम से बात की है। बिहारी तथा दूसरे प्रदेशों के लोगों की सुरक्षा की मांग की है।

      सीएम ने कहा कि जो भी इस घटना में दोषी है, पुलिस उस पर व्यक्ति पर कार्रवाई करें न कि सभी लोगों पर। बिहारी लोगों पर हमले बर्दाश्त नही किए जाएंगे।

      उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए लेकिन वह भी मूकदर्शक बनी हुई है। गुजरात से बिहारीयों के पलायन को लेकर विपक्ष ने भी सीएम नीतीश कुमार पर कटाक्ष कर चुकी है।

      इस कार्यक्रम में जदयू नेता और सीएम नीतीश कुमार के राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर ने भी गुजरात सरकार पर अपनी खींच उतारी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!