अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      खरसांवा में सीएम रघुबर दास का भारी विरोध, बरसाए जूत्ते-चप्पल

      राची। झारखंड प्रदेश के खरसांवा शहीद स्थल पर आयोजित शहीद दिवस समारोह में शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास को लोगों के विरोध का सामना करना करना पड़ा। आदिवासी समुदाय के घोर विरोध के बावजूद सीएम रघुवर ने श्रद्धांजलि दी। इसी दौरान आदिवासी समुदाय के लोगों ने सीएम रघुवर को काले झंडे दिखाए। इसके साथ ही वापस जाओ के नारे भी लगाए। सीएम का विरोध इतना बढ़ गया कि वापसी के वक्त सीएम रघुवर पर जूते-चप्पल उछाले गए। इस दौरान वहीं कड़ी पुलिस व्यवस्था भी थी।

      cm jharkhandसीएम रघुवर के आने की सूचना मिलते ही आदिवासी संगठन के लोग उग्र हो गए। शहीद स्थल पर प्रदर्शन करते हुए उन्होंने रघुवर के खिलाफ वापस जाओ का नारा लगाया। इसके साथ ही उन्होंने मुर्दाबाद के भी नारे लगाए। उपायुक्त के.श्रीनिवासन एवं पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने प्रदर्शनकारियों का समझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन आदिवासी समुदाय के लोग अपने हठ परह अड़े रहे। जब मुख्यमंत्री शहीद स्थल पर पहुंचे तो लोगों ने शहीद बेदी के का दरवाजा अंदर से बंद कर दिया।

      इसके बाद लोग हवा में काले झंडे लहराने लगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के विरोध में नारे लगाने शुरू कर दिया। आदिवासी समुदाय के लोगों ने पुलिस-प्रशासन के साथ धक्कामुक्की की करते हुये मुख्यमंत्री को आधे घंटे तक रोके रखा।

      काफी देर तक लोगों के समझाने के बाद सीएम रघुवर दास ने कुसी तरह शहीदों को श्रद्धांजलि दे पाये। लेकिन जैसे ही वे बाहर निकले तो लोगों ने उनके उपर उछालने लगे। करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद पुलिस-प्रशासन ने सीएम को जैसे-तैसे उनके हेलिपैड के पास पहुंचाया। जहां से वे जमशेदपुर के लिए रवाना हो गए।

      इस घटना को सीएम रघुवर ने राजनीति से प्रेरित बताते हुये कहा कि, यह सब झारखंड मुक्ति मोर्चा की गंदी राजनीति है। झामुमो ने शहीदों का अपमान किया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!