अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      कोडरमा घाटी लूट कांड का खुलासाः कारोबारी का ड्राईवर ही निकला मास्टर माइंड

      नगरनौसा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखंड के कोडरमा जिला-थाना क्षेत्र के पटना-रांची रोड पर बागीटांड़ से ठीक पहले घाटी में 14 अप्रैल की रात्रि पटना के एक आभूषण कारोबारी से 1.32 करोड़ नगद व 4.5 किलो सोना की हुई लूट की घटना का पुलिस ने लगभग पर्दाफाश कर लिया है। इस बड़े लूट-कांड का मास्टर माइंड के रुप में पीड़ित आभूषण का वाहन चालक की शिनाख्त हुई है। पुलिस ने नालंदा एवं पटना जिला क्षेत्र से इस मामले में अब तक एक महिला समेत तीन लोगों को दबोचने में कामयाबी हासिल की है।

      kodarma ghati loot police1
      कोडरमा घाटी लूट कांड का मास्टर माइंंड ड्राइवर विवेक यादव…..

      खबर है कि बीते शुक्रवार को कोडरमा लूटकांड के मामले की जांच करने के सिलसिले कोडरमा पुलिस नालंदा जिला पहुंची और स्थानीय नगरनौसा थाना पुलिस के सहयोग से मोनीयमपुर गांव में छापामारी की।

      मोबाइल लोकेशन के आधार पर नगरनौसा पहुँची कोडरमा पुलिस  ने पहले  पटना जिला के खुसरूपुर थाना क्षेत्र के मालपुर गांव में छापामारी कर गांव निवासी विजय यादव के पुत्र विपिन कुमार को गिरफ्तार कर पूछ ताछ किया।

      गिरफ्तार युवक के पूछताछ के दौरान युवक के निशानदेही पर आभूषण करोबारी के साथ रहे ड्राइवर व नगरनौसा थाना क्षेत्र के  मोनीयमपुर गांव निवासी विवेक कुमार के घर छापामारी किया।

      छापामारी के दौरान ड्राइवर विवेक कुमार घर पर नही मिला। ततपश्चात पुलिस ने उसकी पत्नी खुसबू देवी से पूछताछ किया।

      पूछताछ के दौरान ड्राइवर के पत्नी  के निशानदेही पर पटना जिला के खुसरूपुर थाना क्षेत्र के नोरदिनपुर गांव निवासी ड्राइवर के बहनोई के घर में छापामारी कर  ज़मीन में गाड़कर रखा गया लूट के 31 लाख 48 हजार नगद व 3 किलो 200 ग्राम लूटा गया सोना के साथ एक मोबाइल फोन भी बरामद किया।

      kodarma ghati loot police 1
      पुलिस गिफ्त में कोडरमा घाटी लूट कांड का मास्टर माइंंड ड्राइवर विवेक यादव का सहयोगी विपीन कुमार….

      फिलहाल कोडरमा पुलिस घाटी लूट कांड में दबोचे गये आलमपुर गांव निवासी विपिन यादव, ड्राइवर विवेक यादव, ड्राइवर की पत्नी खुसबू देवी  को दबोच कर मामले की सघन जांच में जुटी है। 

      पुलिस जांच टीम को उम्मीद है कि वह इस अपराध में शामिल अन्य लोग भी कानून की गिरफ्त में होगें और शेष लूटी गई राशि व सोना की बरामदगी कर पाने में सफल होगी।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!