अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      ‘कोई दूध के धुले नहीं हैं नीतिश,जीरो टोलेरेंस का बंद करें ढोंग’

       “वे नीतीश कुमार को 40 साल से जानते हैं। नीतीश कुमार कोई दूध के धुले नहीं हैं। जीरो टोलेरेंस का ढोंग उन्हें बंद कर देना चाहिए। ”

      पटना (संवाददाता)। कभी काफी करीबी रहे राज्यसभा के पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी लगातार बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर एक बार फिर तीखा हमला है और कहा है कि यदि बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर कार्रवाई हुई तो इतने गड़े मुर्दे उखड़ेंगे, फिर नीतीश कुमार को उसे गिन कर जवाब देना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

      उन्होंने कहा कि वे नीतीश कुमार को 40 साल से जानते हैं। नीतीश कुमार कोई दूध के धुले नहीं है। जीरो टोलेरेंस का ढोंग उन्हें बंद कर देना चाहिए।

      प्रांत के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का सीधा बचाव करते हुये श्री तिवारी ने कहा कि क्या सीबीआई ने सीएम नीतीश को आउटसोर्स किया है?  सीएम नीतीश कुमार होते कौन हैं तेजस्वी यादव से जवाब मांगने वाले ? 

      उन्होंने सीएम को ललकारते हुए कहा कि अगर तेजस्वी यादव पर कार्रवाई हुई तो बहुत गड़े मुर्दे उखड़ेंगे। उन्होंने कहा कि 40 साल से सीएम नीतीश को जान रहा हूँ। अगर कच्चा चिठ्ठा खुला तो नीतीश कुमार को जवाब देना मुश्किल हो जाएगा।

      इन दिनों शिवानंद तिवारी लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। कभी खूब खरी-खोटी सुनाते हैं तो कभी लालू प्रसाद से सुलह कर लेने की सलाह देते हैं।

      कुछ दिनों पूर्व जदयू के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा था कि महागठबंधन में ‘सब कुछ ठीक’ हो जाए इसके लिए नीतीश कुमार को लालू प्रसाद से बात करनी चाहिए। अगर गठबंधन में किसी प्रकार का झंझट है तो उसका समाधान आपसी बातचीत से ही निकलेगा। यह बिलकुल साधारण बात है। लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे नीतीश कुमार ने जिद ठान लिया है। इससे तो नेतृत्व कौशल पर सवाल उठता है।

      हालांकि तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर राजद-जदयू दोनों दलों में बड़ी बहस छिड़ गई है। जदयू ने जीरो टोलेरेंस नीति के तहत तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद को सफाई देने को कहा है।

      वहीं राजद सुप्रीमो ने भी तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को सिरे से खारिज करते हुए साफ़ कह दिया है कि तेजस्वी यादव किसी भी सूरत में इस्तीफा नहीं देंगे। इसके बाद से ही बिहार में सियासत बिलकुल गर्म हो गई है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!