अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      किसी पार्टी का नहीं, बल्कि समाज का पक्षधर है कायस्थः रविनंदन सहाय

      राजनीति में कायस्थों की उपेक्षा की जा रही है। इसलिए कायस्थों को भी कुछ ऐसा करना पड़ेगा कि राजनीति में उनकी पैठ बन सके।हम न तो धनवान ही है न ही बलवान। आज राजनीति धन व बल पर ही केंद्रित हो चुकी है। कायस्थ किसी एक पार्टी का पक्षधर नहीं है, बल्कि समाज का पक्षधर है।”

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। जिला मुख्यालय स्थित आईएमए हॉल में नालंदा जिला कायस्थ महापरिवार के तत्वाधान में मिलन समारोह सह अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया।

      सम्मेलन का उद्घाटन अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के नवनिर्वाचित  राष्ट्रीय अध्यक्ष रविनंदन सहाय ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

      KAYASHTHइस मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के निर्माण में कायस्थों का हमेशा से योगदान रहा है, और मौजूदा परिवेश में कायस्थ नौजवानों के सामनें रोजगार एक अहम समस्या है।

      उन्होंने कायस्थ समाज के नौजवान से देश के नव-निर्माण के लिए आगे आने की अपील करते हुये कहा कि यह संस्था 131 साल पुरानी है। भले ही इसकी नींव उत्तर प्रदेश में रखी गयी हो, लेकिन जब जब इस समाज के ऊपर काले बादल मंडराए है, तब तब बिहार आगे आया है।

      उन्होंने बताया कि  आज का यह सम्मेलन जिले व प्रदेश में समाज द्वारा देश में अपनी भागीदारी बढ़ाने के लिए अहम साबित होगा एवं समाज को आगे बढ़ाने के लिए एक महत्वणूर्ण योगदान देगा।

      नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सहाय ने  कहा कि अखिल भारतीय कायस्थ महासभा समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रहीं है, जो कि बहुत ही अच्छी बात है।

      उन्होंने कहा कि भविष्य में सभी चित्रांश संगठनों का एकीकरण कराकर राजनैतिक बिन्दु पर एकजुट होकर राजनैतिक दल का गठन करें।

      इस मौके पर विभिन क्षेत्रों में यह योगदान देने के लिए अधिवक्ता प्रभात कुमार रुखैय्यार, सुनील श्रीवास्तव, डॉ. बीपी वर्मा, डॉ. श्याम सुंदर प्रसाद सिन्हा, प्रो.अनिल सिन्हा,  प्रो.मणिकांत सिन्हा, डॉ. बीके अम्बष्ठ, सविता सहाय, सुजीत कुमार वर्मा, जया वर्मा, नवल सिन्हा, रविन्द्र नाथ वर्मा, अमर नाथ श्रीवास्तव के अलावे कई अन्य लोगों को सम्मानित किया गया।

      इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. नीलमणि कुमार श्रीवास्तव, राजीव रंजन सिन्हा, माया सिन्हा, अनिल कुमार सिन्हा, रंजीत कुमार सिन्हा, राजू विश्वास, दिनेश कुमार व अनुज कुमार वर्मा सहित कई लोग  मौजूद थे। 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!