अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      काफी असंतुष्ट दिखी डोभा-तालाब का निरीक्षण करने पहुंची एडीएम

      राँची एडीएम पूनम झा ओरमांझी प्रखंड में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए सदमा पंचायत ईलाके पहंची। उनके साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार एवं अन्य विभागीय लोग भी थे।

      एडीएम ने सदमा में बन रहे 8 डोभा एवं एक तालाब का निरीक्षण किया। कार्य देखकर काफी असंतुष्ट नजर आई। इसके बाद पंचायत सचिवालय पहुंची और ग्रामीणों से रुबरु हुई। लोगों की आम शिकायत थी कि मनरेगा में कार्योपरांत भी लाभुकों और मजदूरों को सुसमय राशि का भुगतान हीं किया जाता है। उन्हें तरह-तरह के बहाना बना कर परेशान किया जाता है।

      मुख्यमंत्री की महात्वाकांक्षी योजना डोभा, तालाब आदि के निर्माण को लेकर भी लोगों की आम शिकायत रही कि पैसा लाभुक तक नहीं पहुंच पा रहा है, जिसके कारण काम रुक जा रहा है।

      उल्लेखनीय है कि यहां लाभुकों द्वारा 27-28 फीट गहरी कुंआ खोद डालने के बाबजूद राशि नही दी गई है। कहीं राशि दी भी गई है तो उसके एकाउंट से निकासी नहीं हो पा रही है।

      एडीएम से ग्रमीणों ने यह भी बताया कि पीएईडी विभाग के लोग गांव के खराब चापानल में कोई दिलचस्पी नहीं लेते। उसकी मरम्मति के लिए अवैध पैसे की मांग करते हैं। इस पर एडीएम ने बीडीओ से तुरंत विभाग के कनीय अभियंता रामसुंदर राम को मोबाईल लगवाया और उन्हें जमकर डांट पिलाई।

      नालंदाः खुले में शौच गई बच्ची संग गांव के ही 6 युवकों ने किया गैंगरेप

      पटनाः जिस युवती की बलात्कार बाद हुई हत्या, अंतिम संस्कार बाद वह फेसबुक पर प्रेमी संग हुई लाइव !

      नालंदाः देखिए एक कोचिंग संचालक की तालीबानी पिटाई, सूचना बावजूद नहीं पहुंची पुलिस

      जेजेबी जज ने शराब तस्करी के आरोपी किशोर को पेश होते ही रिहा किया, क्योंकि…

      मृत रूपा तिर्की की बोलती 6 तस्वीरें, किसने खिंची हत्या की पोल खोलती ये तस्वीरें?

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!