अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      कांग्रेस में शामिल होंगें झाविमो के प्रदीप-बंधु

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) का एक गुट ने पार्टी का विलय कांग्रेस में करने का फैसला लिया। इस गुट में विधायक दल के नेता समेत दो विधायक शामिल हैं। 

      बैठक में मांडर विधायक बंधु तिर्की व पौड़ेयाट से विधायक दल नेता प्रदीप यादव समेत कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। अब यह मामला स्पीकर के पास जाना तय माना जा रहा है और वहीं से यह स्पष्ट होगा कि झाविमो के किस गुट का विलय सही है।

      झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी पहले ही पार्टी का विलय आज 17 फरवरी को भाजपा में करने की घोषणा कर चुके हैं।marandi pradeep bandhu 1

      रविवार को बंधु तिर्की के आवास पर आयोजित बैठक में झाविमो का वो गुट शामिल हुआ, जो बाबूलाल मरांडी के साथ भाजपा में नहीं जाना चाहता है। बंधु तिर्की के अनुसार, वो जल्द ही कांग्रेस आलाकमान के साथ बैठक कर विलय की तिथि की घोषणा कर देंगे।

      बताते चलें किसी भी दल के विधायकों का दूसरे दल में शामिल होने के लिए कुल विधायकों का दो-तिहाई संख्या आवश्यक होती है। ऐसे में बंधु तिर्की और प्रदीप यादव मजबूत नजर आ रहे हैं। मालूम हो कि झाविमो के बाबूलाल समेत 3 ही विधायक हैं।

      दरअसल, जनवरी में ही प्रदीप यादव व बंधु तिर्की ने दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के मुलाकात की खबरों के बाद उसी दिन से उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई थी।

      बंधु तिर्की और प्रदीप यादव के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी के 16 विधायकों की संख्या बढ़कर 18 हो जाएगी।

      झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी इसकी पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि 17 फरवरी को पार्टी का विलय भाजपा में हो जाएगा। इससे पूर्व बाबूलाल मरांडी ने पहले बंधु तिर्की को और फिर प्रदीप यादव को को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। दरअसल, दोनों ही विधायक पार्टी के भाजपा में विलय के समर्थन में नहीं थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!