अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      कल राजगीर गैंगरेप पीड़िता के घर पहुंचेगी राज्य महिला आयोग, अध्यक्ष ने सीएम से लगाई गुहार, डीजीपी से मांगी अद्दतन रिपोर्ट

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा कल अपराह्न 4 बजे राजगीर थानान्तर्गत गैंगरेप की शिकार नाबालिग छात्रा ‘बबुनी’ के घर पहुंचकर वार्तालाप करेगी। उनके साथ आयोग की सदस्य डॉ. निक्की हेम्ब्रम, श्रीमति नीलम सहनी के आलावे सदस्य भी साथ होंगी।

      प्राप्त सूचना के अनुसार महिला आयोग की टीम अपराह्न 1 बजे राजगीर परिसदन पहुंचेगी और आयोग के पत्रांक-2851/19 दिनांकः27.09.2019 के आलोक में नालंदा जिलाधिकारी से राजगीर थानान्तर्गत गैंग रेप की पीड़िता को उपलब्ध कराए जाने वाली सहायता राशि एवं अन्य बिन्दुओं पर विमर्श करेगी।bihar mahila ayog dilmani mishra 2

      उसके बाद राज्य महिला आयोग की टीम नालंदा एसपी के साथ पत्रांक-2825/19, दिनांकः 24.09.2019 पर अब तक की गई कार्रवाई का अद्दतन प्रतिवेदन से संबंधित बैठक करेंगी।

      इस दौरे के पहले बिहार राज्य आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने सीएम नीतीश कुमार से बिहार में बलात्कार से संबंधित मामलों में स्पीडी ट्रायल करवाने की गुहार लगाई हैं।

      श्रीमति मिश्रा ने सीएम को लिखा है कि बिहार में किसी भी महिला या बच्ची के साथ बलात्कार से संबंधित मामले, जिसमें साक्ष्य के रुप में वीडियो फुटेज उपलब्ध हों, वैसे मामले के अभियुक्त को जांच की प्रक्रिया में लंबी समय बिताने के बजाय उसे स्पीडी ट्रायल करा कर कठोर दंड दिए जाने की आवश्यकता है। ताकि अपराधियों में भय का महौल उत्पन्न हो सके और ऐसे मामले में कार्रवाई की कार्य प्रणाली व्यवस्था में तेजी आएएवं इस तरह के अपराध को जड़ से खत्म किया जा सके।

      इसके आलावे बिहार राज्य आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने बिहार के पुलिस महानिदेश से बिहार में वर्ष 2018-19 के दौरान बलात्कार से संबंधित मामले में अब तक की गई कार्रवाई का अद्दतन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने को कहा है।

      श्रीमति मिश्रा ने पुलिस महानिदेशक को प्रेषित पत्र में पूछा है कि वर्ष 2018 और 2019 में संबंधित महिला या बच्ची के साथ बलात्कार की वीडियो, फोटो सबूत के तौर पर उपलब्ध रहने वाले वाद में अब तक क्या कार्रवाई की गई है और कितने मामले में सजा निर्धारित की गई है?  

      उन्होंने पुलिस महानिदेशक से 10 दिनों के भीतर की गई कार्रवाई का अद्दतन रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने को कहा है।bihar mahila ayog dilmani mishra 3

        

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!