अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      कतरीसराय में खरीफ महोत्सव के दौरान BAO को लगी फटकार

      KATRISARAI NEWS1कतरीसराय (नालंदा)। वुधवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन कतरीडिह के सभागार में खरीफ महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसका उदघाटन प्रखंड प्रमुख धनंजय प्रसाद व परियोजना निदेशक (आत्मा) तथा प्रखंड जदयू अध्यक्ष रजनीश कुमार मुन्ना ने सामूहिक रुप से किया ।

      किसानों को संबोधित करते राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के धनंजय कुमार ने कहा कि देश कि आत्मा गाॅवों मे वास करती है | गाँव के किसानों द्वारा कम लागत में अच्छी फसल की तकनीक ही सही मायने में देश का विकास है | कृषि वैज्ञानिकों के द्वारा बताए गए  विधि से ही संभव है।

      राष्ट्रीय कृषि उद्यान नुरसराय के वैज्ञानिक एसके चौधरी ने किसानों को वैज्ञानिक पद्धति से खेती करने की विधि व फायदे पर पूर्ण चर्चा किया, जिसमें बुआई का समय तरीका खाद कि मात्र खरपतवार व रोग नियंत्रण के कीट नाशक का प्रयोग जैसे कई अहम बिन्दु को बताया।

      किसानों व जन प्रतिनिधियों कि उपस्थिति कम देख कर बीडीओ डॉ सराफत हुसैन व प्रमुख धनंजय प्रसाद ने प्रखंड कृषि पदाधिकारी  सुरेश राजवंशी को जम कर फटकारा।

      उन्होंने कहा कि कृषि महोत्सव मे मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व वार्ड सदस्य व किसानों  सुचना से बंचित रह जाएगाें तो खरीफ महोत्सव का महत्व ही समाप्त हो जाएगा।

      हुआ यूं कि खरीफ महोत्सव का प्रचार प्रसार नही होने कि वजह से जन प्रतिनिधियों व किसानों कि उपस्थिति कम दिख रहा था। इस मौके पर कृषी सलाह कार मुरारी प्रसाद सिंह निरंजन कुमार आनंद कुमार नवीन कुमार सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!