अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      …. और जब गाड़ी रोक हिलसा बीडीओ बोले- ए जी ई का कर रहे हो !

      ” खुले में शौच करना एक गलत आदत है। इससे तरह-तरह की बिमारी फैलती है। इसकी रोकथाम तभी संभव है जब सभी लोग जागरुक होंगे।”

      हिलसा (संवाददाता)। इलाके को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए प्रखंड प्रशासन द्वारा मंगलवार को रोको-टोको अभियान चलाया गया। इसके लिए बीडीओ डॉ अजय कुमार दलबल के साथ सरकारी वाहन से योगीपुर रोड में चले।

      शहर के बाहर होने पर गांव के सटे इलाके में कई लोग सड़क के किनारे शौच करते मिले। बीडीओ साहब गाड़ी रोक बोले- ए जी ई का कर रहे हो!

      बीडीओ साहब के सवालों का जबाब देने के बजाए शौच कर रहा युवक मुंह नीचे कर लिया। इसी बीच दूर खड़े गांव के लोग चले आए और बीडीओ साहब से कुशल-क्षेम पूछने लगे।

      ग्रामीणों के सवाल के जबाब में बीडीओ बोले सबकुछ ठीक-ठाक नहीं है। तत्परता से ग्रामीण पूछे क्या हुआ सर! बीडीओ बोले सरकार इतना खर्च कर रही है कि सभी लोग आसपास के इलाके को स्वच्छ और सुंदर रखें ताकि किसी प्रकार की बीमारी न फैले। आप लोगों में कुछेक हैं कि मानते ही नहीं।

      बीडीओ के बोलने का मकसद समझने में ग्रामीण देर नहीं किए। ग्रामीणों ने बीडीओ को आश्वस्त किया कि आज जो देखे लिए सो देख लिए कल ऐसा नहीं देखने को मिलेगा।

      बीडीओ ने लोगों से स्पष्ट कहा कि खुले में शौच करना एक गलत आदत है। इससे तरह-तरह की बिमारी फैलती है। इसकी रोकथाम तभी संभव है जब सभी लोग जागरुक होंगे।

      उन्होंने तमाम लोगो से कहा कि जिनके घर में शौचालय नहीं है वे खुद का शौचालय बनाएं सरकार द्वारा तय राशि उन्हें दी जाएगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!