अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      ओवैसी-वारिस के साथ गिरिराज को भी कोर्ट में घसीटा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार में अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मुजफ्फरपुर के मुख्‍य न्‍यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में उनके खिलाफ परिवाद दायर किया गया है।

      यह परिवाद गिरिराज सिंह की ओर से मुस्लिमों को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर एमराजू नैय्यर ने परिवाद दर्ज कराया है। इसके अलावा नैय्यर ने वारिस पठान के खिलाफ भी परिवाद दायर किया है। सीजेएम ने परिवाद को सुनवाई पर रखा है।

      इसके पहले मुजफ्फरपुर कोर्ट में एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी तथा महाराष्‍ट्र के पूर्व विधायक वारिस पठान के खिलाफ भी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) के कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है।

      यह परिवाद अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने दाखिल किया है। परिवाद में दोनों के विरुद्ध धार्मिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाया गया है। इस पर अगली सुनवाई चार मार्च को होगी।

      मिठनपुरा थाना क्षेत्र के पक्की सराय निवासी एम राजू नय्यर ने अपने परिवाद में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने भाषण में कहा था कि 1947 में देश बंटवारे के समय पूर्वजों से गलती हुई। इसके बाद एक धर्म विशेष के लोगों के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की गई।

      परिवाद में यह भी कहा गया है कि महाराष्‍ट्र के पूर्व विधायक वारिस पठान ने दो समुदायों को लेकर भड़काऊ भाषण देने व विद्वेष फैलाने का काम किया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!